बिहार : मुहर्रम जुलूस के दौरान एक ही समुदाय के लोगों के बीच झड़प, तीन लोग घायल |

बिहार : मुहर्रम जुलूस के दौरान एक ही समुदाय के लोगों के बीच झड़प, तीन लोग घायल

बिहार : मुहर्रम जुलूस के दौरान एक ही समुदाय के लोगों के बीच झड़प, तीन लोग घायल

:   Modified Date:  July 17, 2024 / 08:41 PM IST, Published Date : July 17, 2024/8:41 pm IST

मुंगेर/सीतामढ़ी, 17 जुलाई (भाषा) बिहार के मुंगेर और सीतामढ़ी जिले में बुधवार को मुहर्रम जुलूस के दौरान एक ही समुदाय के लोगों के बीच झड़प और पथराव हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मुंगेर जिले के खड़गपुर बाजार क्षेत्र के पास मुहर्रम जुलूस के दौरान करतब दिखाने को लेकर दो अखाड़ों के बीच झड़प में तीन लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, इस घटना के बाद दोनों पक्षों की ओर से पथराव भी हुआ। मुंगेर पुलिस अधीक्षक (एसपी) सैयद इमरान मसूद ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “यह घटना बुधवार सुबह उस समय हुई जब मुहर्रम जुलूस खड़गपुर बाजार के पास पहुंचा। जुलूस में शामिल दो अखाड़ों के लोग आपस में भिड़ गए। उन्होंने एक-दूसरे पर पथराव भी किया, जिसमें तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए।”

उन्होंने बताया कि वहां पहले से ही बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, जिन्होंने तुरंत स्थिति को नियंत्रण में कर लिया।

अधिकारी ने बताया, “घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और वे खतरे से बाहर हैं। जिला पुलिस सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रही है और जल्द ही उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी।”

सीतामढ़ी जिले में मुहर्रम जुलूस के दौरान दो अखाड़ों के बीच झड़प हुई हालांकि, इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई।

सीतामढ़ी पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज कुमारी तिवारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “सुबह (बुधवार) किरण चौक के पास मुहर्रम जुलूस के दौरान स्टंट करने को लेकर दो अखाड़ों के लोगों के बीच मामूली हाथापाई हुई। चूंकि वहां पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात थे… सुरक्षाकर्मियों के हस्तक्षेप के बाद स्थिति को तुरंत नियंत्रण में कर लिया गया। घटना के बाद किसी को कोई चोट नहीं आई। जिले में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।”

इस बीच, पुलिस ने सोमवार को बिहार के सुपौल जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिमराही बाजार इलाके में मुहर्रम जुलूस के दौरान कथित तौर पर फलस्तीनी झंडा लहराने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

सुपौल पुलिस ने बुधवार को एक पोस्ट में कहा, “मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।”

राज्य में पिछले पांच दिनों में यह तीसरी ऐसी घटना है। इससे पहले नवादा (15 जुलाई) और दरभंगा (13 जुलाई) में भी ऐसी ही घटनाएं सामने आई थीं।

भाषा सं अनवर जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)