राजद नेता लालू यादव को लेकर आयी बड़ी खबर, हार्ट में दिक्कत के बाद की गई एंजियोप्लास्टी |

राजद नेता लालू यादव को लेकर आयी बड़ी खबर, हार्ट में दिक्कत के बाद की गई एंजियोप्लास्टी

RJD leader Lalu Yadav health update: सूत्रों के अनुसार मुंबई के एक अस्पताल में बुधवार को हार्ट में दिक्कत के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। हालांकि, अभी तक अस्पताल की ओर से लालू का हेल्थ अपडेट जारी नहीं किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 07:53 PM IST, Published Date : September 12, 2024/7:53 pm IST

Lalu Yadav Health Update: राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के हार्ट में दिक्कत के कारण एंजियोप्लास्टी हुई है। 76 साल के लालू को दो दिन पहले मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के अनुसार मुंबई के एक अस्पताल में बुधवार को हार्ट में दिक्कत के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। हालांकि, अभी तक अस्पताल की ओर से लालू का हेल्थ अपडेट जारी नहीं किया गया है।

read more:  Haryana Assembly election: निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी भाजपा सांसद की मां, हिसार से दाखिल किया नामांकन

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि एंजियोप्लास्टी के बाद लालू यादव की हालत स्थिर है। उन्हें एक या दो दिन के भीतर अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉक्टर संतोष डोरा और तिलक सुवर्ण ने उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की। बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो बीते मंगलवार को पटना से मुंबई पहुंचे थे। उस समय लालू की ओर से बताया गया था कि वे रूटीन हेल्थ चेकअप के लिए डॉक्टरों से मिलेंगे।

read more: ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई, महिला रजिस्ट्रार रिश्वत लेते गिरफ्तार, इधर घूस लेते पकड़े गए मनरेगा के लोकपाल 

RJD leader Lalu Yadav health update लगभग 10 साल पहले इसी अस्पताल में लालू यादव के दिल का ऑपरेशन हुआ था। 2014 में उनके एरोटिक वाल्व का रिप्लेसमेंट किया गया था। यह सर्जरी करीब 6 घंटे तक चली थी। इसके बाद लालू यादव 2018 और 2023 में दो बार फॉलो-अप के लिए मुंबई गए थे।

लालू यादव पिछले कुछ वर्षों से गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। दिसंबर 2022 में उनका सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। जिसके बाद वे कई महीनों तक घर पर ही स्वास्थ्य लाभ लेते रहे और उन्होंने सार्वजनिक मंचों से दूरी बनाए रखी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp