बिहार की रूपौली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में सुबह नौ बजे तक 9.23 प्रतिशत मतदान |

बिहार की रूपौली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में सुबह नौ बजे तक 9.23 प्रतिशत मतदान

बिहार की रूपौली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में सुबह नौ बजे तक 9.23 प्रतिशत मतदान

:   Modified Date:  July 10, 2024 / 11:16 AM IST, Published Date : July 10, 2024/11:16 am IST

पटना/पूर्णिया, 10 जुलाई (भाषा) बिहार की रूपौली विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के तहत बुधवार को सुबह नौ बजे तक लगभग 9.23 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस निर्वाचन क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान हो रहा है और शुरुआती दो घंटों में 9.23 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा। तीन लाख से अधिक मतदाता 11 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे।

रूपौली विधानसभा सीट पूर्णिया लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है।

रूपौली विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रहीं बीमा भारती कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जद(यू) छोड़कर राजद में शामिल हो गई थीं। इस वजह से इस सीट पर उप चुनाव जरूरी हो गया था।

राजद के टिकट पर बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन वह निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव से हार गईं। अब रूपौली उपचुनाव में बीमा भारती राजद उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं।

रूपौली विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में मुख्य रूप से मुकाबला सत्ताधारी गठबंधन राजग में शामिल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद(यू) के उम्मीदवार कलाधर प्रसाद मंडल, विपक्षी महागठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) का नेतृत्व कर रही राजद उम्मीदवार बीमा भारती तथा निर्दलीय प्रत्याशी एवं 2020 के विधानसभा चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे पूर्व विधायक शंकर सिंह के बीच है।

भाषा अनवर मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)