Hyundai New Electric Car

Hyundai New Electric Car: सिंगल चार्ज में 900 किलोमीटर से ज्यादा का रेज देगी हुंडई की ये नई ईवी, जानें कब होगी लॉन्च

Hyundai New Electric Car: सिंगल चार्ज में 900 किलोमीटर से ज्यादा का रेज देगी हुंडई की ये नई ईवी, जानें कब होगी लॉन्च

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2024 / 01:35 PM IST, Published Date : August 29, 2024/1:35 pm IST

Hyundai New Electric Car: दुनियाभर में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की धूम मची हुई है। हर कोई पेट्रोल-डीजल वाली गाड़िया छोड अब इलेक्ट्रिक गाड़िया खरीदना पसंद कर रहे हैं। कई कार निर्माता कंपनियां पेट्रोल और डीजल कारों के साथ ही इलेक्ट्रिक कारों के वेरिएंट भी भारत के साथ ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर रही हैं। इस रेस में हुंडई भी पीछे नहीं नहीं है। हुंडई मोटर ने इलेक्ट्रिक कारों पर तगड़ फोकस किया हुआ है। इसके साथ ही कंपनी ने हाईब्रिड मोड में भी गाड़ियां लाने की स्ट्रेटजी तैयार कर रही है।

Read More: ICC Chairman Jay Shah Salary: आईसीसी के चेयरमैन जय शाह को हर महीने कितनी मिलेगी सैलरी?, BCCI से कमाते थे इतना पैसा

सिंगल चार्ज में 900KM से ज्यादा रेंज

हुंडई मोटर एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ये नई इलेक्ट्रिक कार एक बार की चार्जिंग में 900 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज दे सकती है। कंपनी का टारगेट है कि साल 2030 तक 5.55 मिलियन गाड़ियों की सेल करनी है। ऑटोमेकर्स का टारगेट है कि 5.55 मिलियन कारों में 2 मिलियन प्रोडक्ट इलेक्ट्रिक गाड़ियों के शामिल हों। कंपनी का ये भी टारगेट है कि साल 2030 तक 21 इलेक्ट्रिक कारों को बनाकर तैयार किया जाए।

बैटरी कॉस्ट कम करने की तैयारी

हुंडई इन इलेक्ट्रिक कारों में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी की कीमत को कम करने की तरफ भी ध्यान दे रही है। कहा जा रहा है कि हुंडई मोटर भारत में SUVs के साथ ही इलेक्ट्रिक मॉडल भी लाएगी।

Read More: MO Recruitment 2024: युवाओं के लिए खुशखबरी, मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई 

भारतीय बाजार में शामिल होंगी ये EV

कंपनी भारतीय बाजार में Kona और Ioniq 5 के बाद पहली मास मार्केट EV लाने जा रही है। माना जा रहा है कि, क्रेटा ईवी हुंडई की सबसे बड़ी लॉन्चिंग कार में से एक हो सकती है। क्रेटा ईवी के अलावा और भी कई नए मॉडल भारतीय बाजार में देखने को मिल सकते हैं।

इसी साल शुरू होगा क्रेटा ईवी का प्रोडक्शन

कहा जा रहा है कि क्रेटा ईवी का प्रोडक्शन इसी साल शुरू हो सकता है। वहीं, अगले साल 2025 में ये इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में कदम रख सकती है। हुंडई ऐसी ईवी पर काम कर रही है, जिससे लोगों को उनमें चार्जिंग की टेंशन कम से कम लेनी पड़े।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp