मुकेश अंबानी ने खरीदी 13 करोड़ से अधिक कीमत की अल्ट्रा-लक्जरी कार Rolls Royce Cullinan |

मुकेश अंबानी ने खरीदी 13 करोड़ से अधिक कीमत की अल्ट्रा-लक्जरी कार Rolls Royce Cullinan

कल तक भारत के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को भला कौन नहीं जानता। उसने जुड़ी कोई भी खबर पूरे भारत में जंगल की आग की तरह फैलती है। वहीं, अब यह खबर सामने आयी है कि, उन्होंने एक अल्ट्रा-लक्जरी रोल्स रॉयस (Rolls Royce) हैचबैक खरीदी है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 5, 2022/7:03 pm IST

मुंबई। कल तक भारत के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को भला कौन नहीं जानता। उसने जुड़ी कोई भी खबर पूरे भारत में जंगल की आग की तरह फैलती है। वहीं, अब यह खबर सामने आयी है कि, उन्होंने एक अल्ट्रा-लक्जरी रोल्स रॉयस (Rolls Royce) हैचबैक खरीदी है।

read more: शख्स के अंदरुनी अंग में होने लगी अजब सी हलचल.. हाल ही में कोरोना को दी थी मात
यह खबर इन दिनों सुर्खिया बटोर रही खबर यह है, मुकेश अंबानी ने जो अल्ट्रा-लक्जरी कार रोल्स रॉयस (Rolls Royce) खरीदी है इस कार की कीमत 13.14 करोड़ रूपये बताई जा रही है। इस मामले में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) के अधिकारियों से खबर सामने आई है। उनके अनुसार, यह देश में अब तक की सबसे महंगी कारों में से एक है।

RTO के अनुसार ‘रॉल्स रॉयस कलिनन पेट्रोल मॉडल कार को आरआईएल ने 31 जनवरी को दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में पंजीकृत किया था।’ यह कार साल 2018 में पहली बार लॉन्च हुई थी। इसकी आधार मूल्य 6.95 करोड़ रूपये थी, लेकिन ऑटो उद्योग के विशेषज्ञों ने कहा कि, अनुकूलित संशोधनों ने कीमत में काफी वृद्धि की होगी।’

read more: Kuno Palpur National Park : श्याेपुर के कूनो में चीतों के बाड़े से हटाए जाएंगे तेंदुए | जानिए क्याें

RTO के अनुसार ‘कंपनी ने 2.5 टन से अधिक वजन वाली और 564 बीएचपी बिजली पैदा करने वाली 12-सिलेंडर कार के लिए “टस्कन सन” रंग का विकल्प चुना है, और एक विशेष नंबर प्लेट भी प्राप्त की है। जिस कार का पंजीकरण 30 जनवरी, 2037 तक वैध है, उसके लिए रिलायंस द्वारा 20 लाख रूपये का एकमुश्त कर का भुगतान किया गया है, और सड़क सुरक्षा कर के लिए अन्य 40,000 रूपये का भुगतान किया गया है। यह भारत में खरीदी गई सबसे महंगी कार भी हो सकती है।’

बताते चलें, मुकेश अंबानी ने Rolls Royce की Cullinan को ख़रीदा है। जिसे भारत में साल 2018 में एक हैचबैक के रूप में लांच किया गया था। यह कार पक्की और उबड़-खाबड़ सड़कों पर आसानी से चली जा सकती है। गौरतलब है कि, यह अंबानी/रिलायंस गैरेज में तीसरा Cullinan मॉडल होगा।