Maruti Suzuki new Fronx specification

मारुती की ये नई कार बना देगी दीवाना, बजट ऐसा की अब कार का सपना हो सकता हैं पूरा, देखें स्पेशिफिकेशन

इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

Edited By :   Modified Date:  April 30, 2023 / 04:45 PM IST, Published Date : April 30, 2023/4:45 pm IST

Maruti Suzuki new Fronx specification: ऑटोमार्केट में एक बार फिर 50 प्रतिशत शेयर हासिल करने के लिए मारुति अपने एसयूवी पोर्टफोलियो को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। ऐसे में फ्रोंक्स कंपनी के एसयूवी लाइन-अप को और भी ज्यादा स्ट्रॉन्ग करने के लिए बैक टू बैक मॉडल्स को पेश कर रही है। इसमें कंपनी की ब्रेजा और ग्रैंड विटारा भी शामिल हैं।

फटाफट निपटा लें बैंक से जुड़े काम, मई महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरर कंपनी की नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट Fronx को Maruti की Nexa डीलरशिप से बिक्री के लिए भेजा जा रहा है। नई Fronx एसयूवी अपने साथ की पॉपुलर गाड़ियां Tata Nexon, Hyundai Venue और Kia Sonet को टक्कर देगी। मारुति ने इस गाड़ी को ऑटो एक्सपो में पेश करने के साथ ही इस एसयूवी के लिए बुकिंग विंडो भी ओपन कर दी थी। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को कंपनी ने पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है मगर अब कंपनी इस एसयूवी का सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Maruti Suzuki new Fronx specification: इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति फ्रोंक्स काफी पॉपुलर गाड़ियों में शुमार है, मारुति फ्रोंक्स की बंपर डिमांड के चलते हर दिन इस वेरिएंट को 250 से ज्यादा बुकिंग मिल रही हैं।

स्वामी आत्मानंद स्कूल में निकली बंपर भर्ती, स्नातक पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन, जल्द करें आवेदन

Maruti fronx ulfa variant: मारुति फ्रोंक्स अल्फा वेरिएंट फीचर्स

Maruti Suzuki new Fronx specification: जबकि इसके अल्फा ट्रिम में इन सभी फीचर्स के अलावा सुजुकी कनेक्टेड कार फीचर्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर, रियर AC वेंट्स, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, कलर्ड MID के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस चार्जर के अलावा HUD यूनिट, क्रूज़ कंट्रोल, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील, एक 360 डिग्री कैमरा, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और ड्यूल-टोन एक्सटीरियर कलर्स मिलते हैं।

Maruti fronx safety rating : क्या होंगें मारुति फ्रोंक्स सेफ्टी फीचर्स

Maruti Suzuki new Fronx specification: मारुति फ्रोंक्स में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ‘ VILOX’ एक्सेसरी पैकेज में रेड कलर इंसर्ट के साथ फ्रंट और रियर स्किड प्लेट, साइड स्किड प्लेट, फ्रंट और रियर बम्पर पेंटेड गार्निश, रेड इन्सर्ट के साथ बॉडी साइड मोल्डिंग,ओआरवीएम कवर, क्रॉस-कंट्री रेड डैश फ़िनिश सीट कवर, रेड डैश डिज़ाइनर मैट और प्रोटेक्टिव डोर सिल गार्ड जैसी खूबियों के साथ 6 एयरबैग, 3-पॉइंट ELR सीटबेल्ट, हिल होल्ड असिस्ट और रोल ओवर मिटिगेशन के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, Isofix चाइल्ड सीट एंकरेज जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Maruti fronx mileage : मारुति फ्रोंक्स माइलेज

Maruti Suzuki new Fronx specificationकंपनी के दावे के अनुसार मारुति फ्रोंक्स के 1.0 लीटर बूस्टरजेट इंजन के मैनुअल वेरिएंट में 21.50 किमी/लीटर और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में 20.01 किमी/लीटर का माइलेज मिलेगा वहीं इसके 1.2 लीटर ड्यूलजेट-एएमटी वेरिएंट में 22.89 किलोमीटर प्रति लीटर और मैनुअल वर्जन में के 21.79 किमी/लीटर का माइलेज मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें