Hyundai new SUV exeter will be launched soon

Hyundai की नई एसयूवी ‘एक्सटर’ जल्द होगी लॉन्च, टाटा पंच को देगी जबरदस्त टक्कर, जानें डिटेल

Hyundai new SUV exeter will be launched soon जल्द ही एक छोटी नई एसयूवी लाने वाली है और अब कंपनी ने इसके नाम की घोषणा कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2023 / 07:23 PM IST, Published Date : April 16, 2023/7:23 pm IST

Hyundai new SUV exeter will be launched soon : हुंडई भारत में जल्द ही एक छोटी नई एसयूवी लाने वाली है और अब कंपनी ने इसके नाम की घोषणा कर दी है। हुंडई की आगामी एसयूवी का नाम ‘एक्सटर’ होगा। कंपनी ने इसके साथ ही एक टीजर जारी किया है जिसमें इसके आकार की झलक मिलती है। हुंडई एक्सटर का उत्पादन भारत में जुलाई में शुरू किया जा सकता है और इसे अगस्त के महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

Read more: नेहा भसीन की हॉटनेस बढ़ा देगी आपके दिलों की धड़कन, सिंगर का सेक्सी वीडियो देखकर फटी रह गईं फैंस की आंखें 

एक्सटर में कई नए सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स देखने मिलेंगे

कंपनी की इस एसयूवी को भारत में तो बेचा ही जाएगा लेकिन इसके साथ ही कई पड़ोसी देशों में भी यहां से निर्यात किया जाएगा। जहां तक हुंडई एक्सटर के आकार व डिजाईन की बात है तो इसे बॉक्सी आकार दिया जाएगा। इसके सामने हिस्से में स्प्लिट हेडलाइट सेटअप दिया जाएगा, साथ ही ही इसमें एलईडी डीआरएल भी दिया जाएगा। मुख्य हेडलाइट को इसके नीचे रखा जाएगा।

Hyundai new SUV exeter will be launched soon : इसके डीआरएल को ‘एच’ पैटर्न में रखा जाएगा। वहीं इसके बोनट पर कैरेक्टर लाइन दिए जायेंगे। एक्सटर के साइड हिस्से में 15-इंच डुअल टोन अलॉय व्हील दिए जायेंगे। वहीं इसके पीछे हिस्से में एंगुलर टेललाइट डिजाईन, साथ में एलईडी बार भी देखनें को मिलेगा। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले सपोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। एक्सटर में कई नए सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी देखनें को मिल सकता है।

Read more: फैशन छोड़ ऐसे कपड़ों में नजर आई ये एक्ट्रेस, अजीबोगरीब ढंग देख फैंस भी हुए कंफ्यूज! 

इंजन की बात करें तो हुंडई एक्सटर में आई10 वाला 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ ही दूसरा इंजन विकल्प 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, लेकिन इसे बाद में लाया जा सकता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें