नई दिल्ली : Three big mistakes in Mahindra XUV400 : महिंद्रा ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक XUV को लॉन्च किया था। Mahindra XUV400 लोगों को काफी ज्यादा पसंद भी आ रही है। कंपनी का दावा है कि ये XUV सिंगल चार्ज में 456 किलोमीटर की रेंज देती है। यह Mahindra XUV300 पर बेस्ड है। आप इसे मोटे तौर पर XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन मान सकते हैं। हालांकि, इसकी लंबाई XUV300 से ज्यादा है। यह 4.2 मीटर लंबी है जबकि XUV300 की लंबाई 4 मीटर से कम है। बाजर में यह टाटा नेक्सन ईवी मैक्स को टक्कर देती है। लेकिन, क्या XUV400 एकदम परफेक्ट है?
Three big mistakes in Mahindra XUV400 : जैसे कि हमने बताया कि यह XUV300 पर बेस्ड है। ऐसे में इसका डिजाइन भी लगभग-लगभग XUV300 के जैसा ही है, जो आपने पहले भी देख रखा है। हालांकि, कुछ इलेक्ट्रिक स्पेसिफिक डिजाइन एलिमेंट दिए जाते हैं। इसे इलेक्ट्रिक दर्शाने के लिए जगह-जगह पर कॉपर फिनिश एलिमेंट दिए गए हैं। फ्रंट भी एक्सयूवी300 से अलग है लेकिन बाकी बहुत कुछ XUV300 जैसा ही है।
XUV400 को बहुत ज्यादा फीचर लोडेड नहीं कहा जा सकता है। इसमें टाइप सी चार्जिंग पोर्ट भी नहीं मिलता है जबकि अब काफी कारों में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट मिलने लगे हैं। इसमें वेंटिलेटेड सीट्स भी नहीं मिलती हैं जबकि इसके टक्कर वाली टाटा नेक्सन ईवी मैक्स में वेंटिलेटेड सीट्स (फ्रंट) मिलती हैं। XUV400 में वायरलेस चार्जिंग भी नहीं आती है।
यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आज बारिश की संभावना, बेवजह घर से निकलना पड़ सकता है भारी..
Three big mistakes in Mahindra XUV400 : XUV400 की कीमत 15.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इतने प्राइस टैग वाली कार में लोगों को कम से कम रियर एसी वेंट्स मिलने की उम्मीद तो होगी ही जबकि कार में रियर एसी वेंट्स नहीं मिलते हैं।
ऐसा नहीं है कि कार में सिर्फ कमियां ही हैं, अच्छाइयां भी हैं। इसका मोटर काफी पावरफुल है, बैटरी पैक बड़ा है, लंबाई 4.2 मीटर है तो कार में ज्यादा स्पेस मिलता है। इसमें सेगमेंट का बेस्ट बूट स्पेस मिलता है।