Citroen eC3 Price Hike

Citroen eC3 Price Hike: दिवाली से पहले कार लवर्स को बड़ा झटका… इस कंपनी ने महंगी कर दी ये कार

Citroen eC3 Price Hike: दिवाली से पहले कार लवर्स को बड़ा झटका... इस कंपनी ने महंगी कर दी ये कार Citroen eC3 Price

Edited By :   Modified Date:  November 9, 2023 / 12:15 PM IST, Published Date : November 9, 2023/12:15 pm IST

Citroen eC3 Price Hike: देश का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली इस बार 12 नवंबर को मनाया जाएगा। हर दिवाली लोग अपने घर कुछ नया लाने की सोचते हैं, जिसमें फोन, गाड़ी, सोने-चांदी के जेवर और भी बहुत कुछ। ज्यादातर लोग दिवाली पर गाड़िया खरीदने का प्लान बनाते हैं। अगर आप ने भी कुछ ऐसा प्लान किया है तो ये खबर आपके लिए बड़े काम की है। दरअसल, Citroen ने eC3 इलेक्ट्रिक हैचबैक के सभी वेरिएंट की कीमतों में समान रूप से 11,000 रुपये की बढ़ोतरी की है।

Read more: Diwali Smartphone Offers: दिवाली धमाका… 15 हजार से भी कम में मिल रहा Vivo का ये धांसू स्मार्टफोन, आज ही उठा लें लाभ 

Citroen eC3  की कीमत (Citroen eC3 price)

इस समय सिट्रोएन ईसी3 ईवी के सभी वेरिएंट की कीमत में बढ़ोतरी की गयी है। अब इसकी शुरुआती कीमत 11.61 लाख रुपए से शुरू होकर, इसके टॉप एंड वेरिएंट के लिए 12.79 लाख रुपए एक्स-शोरूम पर पहुंच गयी है। हालांकि कीमत में बढ़ोतरी के चलते इलेक्ट्रिक कार में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। बता दें कि इसे इसी साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और अगस्त में पहली बार इसकी कीमत बढ़ी थी। लेकिन, उस समय बेस वेरिएंट की कीमत पर कोई असर नहीं पड़ा था। लेकिन, इस बार Citroen ने eC3 इलेक्ट्रिक हैचबैक के सभी वेरिएंट की कीमतों में समान रूप से 11,000 रुपये की बढ़ोतरी की है।

Read more: Stomach Cleansing: पेट साफ करने के लिए हर सुबह अपनाएं ये नेचुरल उपाय 

Citroen eC3 के फीचर्स (Features of Citroen eC3)

EV पावर ट्रेन: इलेक्ट्रिक कार में 29.2 kWh का बैटरी पैक मौजूद है, जो 56 hp की अधिकतम पावर और 143 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जोकि फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। सिंगल चार्ज पर इस इलेक्ट्रिक कार ARAI-सर्टिफाइड रेंज 320 किमी तक की है।

ईवी चार्जिंग टाइम: कंपनी के दावे के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक कार को 15A चार्जर से 10 घंटे और 30 मिनट में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है, जबकि DC फास्ट चार्जर इस इलेक्ट्रिक कार को 10 – 80% तक चार्ज करने में 57 मिनट तक का समय लगता है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें