Patan Assembly Election Results Live

Patan Assembly Election Results Live: सीएम भूपेश बघेल 4262 वोटों से चल रहे आगे, यहां देखें पल-पल की अपडेट…

Patan Assembly Election Results Live: आज यह साफ हो जाएगा कि छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार बनने वाली है। कड़ी टक्कर का मुकाबला चल रहा है।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2023 / 12:53 PM IST, Published Date : December 3, 2023/12:53 pm IST

Patan Assembly Election Results Live: रायपुर। आज यह साफ हो जाएगा कि छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार बनने वाली है। प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए आज ​3 दिसंबर रविवार को मतगणना जारी है। वहीं उम्मीदवारों की धड़कने तेज हो गई हैं। EVM के खुलते ही प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर का मुकाबला चल रहा है।

Read more: Bastar election results: बस्तर में कांग्रेस बरपा रहा कहर, चल रहे 1498 वोटों से आगे, जानें दंतेवाड़ा समेत बाकी सीटों का हाल 

इसी बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की बात करें तो पाटन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस 4262 वोटों से आगे चल रही है। बता दें कि सातवें राउंड की गिनती के बाद निवर्तमान मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल पाटन से 4262 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

जानें कितने चरणों में हुआ विधानसभा चुनाव

बता दें कि इस वर्ष 2023 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुए। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को हुए। पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान हुए। वहीं विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत और वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था।

Read more: Chhattisgarh Assembly Election Results Live: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री मो. अकबर पिछड़े, सीएम भूपेश आगे, दुर्ग संभाग की 20 सीटों में 12 पर भाजपा प्रत्याशी आगे..देखें 

Patan Assembly Election Results Live: वहीं बीते पंचवर्षीय 2018 की बात करें तो उस वक्त भी छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव दो चरणों में हुआ था। विधानसभा के कुल 90 सीटों में से पहले चरण का चुनाव 18 सीटों के लिए 12 नवंबर 2018 को हुआ था और और दूसरा चुनाव 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को हुआ था। भाजपा के खिलाफ कांग्रेस को 68 सीटें जीतकर भारी जीत मिली। बता दें कि 15 साल बाद कांग्रेस को सत्ता में जगह मिली। वहीं भाजपा की बात करें तो 15 साल बाद भाजपा को करारा हार का सामना करना पड़ा था।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers