Dhamtari Assembly Election 2023

Dhamtari Assembly Election 2023: तीर कमान लेकर मतदान करने पहुंचे कमार जनजाति के ​लोग, मतदाताओं में दिखा गजब का उत्साह…

Dhamtari Assembly Election 2023: तीर कमान लेकर मतदान करने पहुंचे आदिवासी, मतदाताओं में दिखा गजब का उत्साह

Edited By :   Modified Date:  November 17, 2023 / 10:33 AM IST, Published Date : November 17, 2023/10:32 am IST

 Dhamtari Assembly Election 2023: धमतरी। आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में लोकतंत्र का महापर्व है। दोनों राज्यों में 300 विधानसभा सीटों पर मतदान है। एमपी की 230 और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर आज प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। वहीं अब इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है। छत्तीसगढ़ में आज दूसरे चरण की 70 सीटों पर मतदान हो रहा है। बता दें कि 70 विधानसभा सीटों में कुल 958 अभ्यर्थी मैदान में उतरे हैं, जिनमें एक एक तृतीय लिंग प्रत्याशी भी शामिल हैं।

Read more: MP Vidhan Sabha Chunav 2023: 95 साल की बुजुर्ग महिला फूलदेवी ने नागरिक होने का निभाया फर्ज, सागर जिले के कलेक्टर और एसपी ने भी किया मतदान 

धमतरी विधानसभा में आदिवासियों का एक अनोखा दृश्य देखने को मिला। यहां कमार बाहुल्य क्षेत्र के PVTG मतदाताओं में भारी उत्साह नजर आया। वे वोट देने के लिए मतदान केंद्र में अपने साथ तीर कमान भी लाए थे। सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं।

Read more: Raipur West Assembly Elections 2023 Voting: मतदान केंद्र पहुंचे भाजपा प्रत्याशी राजेश मूणत, सहपरिवार के साथ किया मतदान 

 Dhamtari Assembly Election 2023: बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस दूसरे चरण के चुनावी रण में कुल 958 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला EVM में दर्ज हो जाएगा। प्रदेश के कुल 1 करोड़ 63 लाख 14 हजार 479 मतदाता तय करेंगे कि अगली सरकार किसकी। जनता अपना फैसला उनके हक में दे इसके लिए कांग्रेस और बीजेपी ने जमकर पसीना बहाया है।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें