Weather Update Today

Weather Update : इन राज्यों में तांडव मचाएगा मौसम, जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी कि 17 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  August 17, 2024 / 04:16 PM IST, Published Date : August 17, 2024/4:16 pm IST

नई दिल्ली : Weather Update : देशभर में मानसून का तांडव जारी है। कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी कि 17 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। IMD के मुताबिक, रविवार को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और पश्चिम बंगाल में मूसलाधार बारिश की संभावना है। इसके मद्देजनर इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव क्षेत्र बन चुना है। जिसके कारण मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना है। कल यह उत्तर पश्चिम की तरफ जाएगा, इसके चलते बंगाल और झारखंड में अति भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Bajrang Punia Video Viral : बजरंग पुनिया ने कर दी हद पार..! पैरों तले कुचला तिरंगा, वीडियो वायरल होने पर ट्रोल हो रहे पहलवान 

मैदानी इलाकों में होगी बारिश

Weather Update : ”मैदानी इलाकों में परसों से बारिश बढ़ने की संभावना है। दिल्ली में आज के बाद से बारिश कम हो जाएगी। आज हल्की बारिश होने की संभावना है और कल, परसों बारिश खत्म होने की संभावना है।”

इसी तरह मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी 17 अगस्त के लिए मौसम का आकलन जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान लक्षद्वीप अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा के कुछ हिस्सों और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : MP Road Accident : भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, पांच की हालत गंभीर, तीन वाहनों में हुई टक्कर

इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

Weather Update : इसके अलावा सिक्किम, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, केरल, दक्षिण भारतीय कर्नाटक, तमिलनाडु और पूर्वी गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। हरियाणा, बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश के आसार हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp