CG Weather Update : red alert issued for 6 districts

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अलग-अलग जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। बस्तर संभाग के सातों जिलों में

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2024 / 03:47 PM IST, Published Date : September 10, 2024/3:45 pm IST

रायपुर : CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अलग-अलग जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। बस्तर संभाग के सातों जिलों में जलभराव के चलते कई रास्ते कट गए हैं। नदी- नाले उफान पर हैं। मैदानी इलाकों में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं। सुकमा सहित कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। वहीं मौसम विभाग ने मंगलवार को भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें : Truck Strike News: कल सुबह से प्रदेश भर में नहीं चलेंगे मालवाहक ट्रक.. जरूरी सामानों की सप्लाई होगी प्रभावित, जाने क्या है हड़ताल की वजह..

इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के 6 जिलों बालोद, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। रायपुर मौसम केंद्र ने इन जिलों बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश के साथ ही आंधी तूफान और बिजली गिरने का भी अलर्ट है। मौसम विभाग ने इन जिलों में रहने वाले लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें : Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आप ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन 9 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर 

इन जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

CG Weather Update : वहीं दूसरी तरफ महासमुंद, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव और दंतेवाड़ा जिलों के अधिकांश स्थानों पर भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सूबे के सारंगढ़-बिलाईगढ़, जांजगीर, रायपुर, बलोदाबाजार, दुर्ग, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और सुकमा जिलों में अधिकांश स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। सरगुजा, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, रायगढ़, सक्ती, मुंगेली और कोरबा जिलों के अलग अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp