CG-MP Weather Update

Weather Update : छत्तीसगढ़-एमपी समेत इन राज्यों में जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने बढ़ाई लोगों की चिंता

CG-MP Weather Update : देशभर में मानसून का दौर जारी हैं। कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2024 / 04:14 PM IST, Published Date : August 10, 2024/3:37 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : देशभर में मानसून का दौर जारी हैं। कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के चलते कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति बन गई है और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तर भारत, पहाड़ी इलाकों, मध्य इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हालांकि, इसके बाद बारिश से कुछ राहत मिलने की संभावना है। इसके अलावा, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी 11-13 अगस्त तक बहुत भारी बरसात होने का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : Sawan Purnima 2024 Shubh Muhura : 19 अगस्त को रखा जाएगा सावन पूर्णिमा का व्रत, यहां देखें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि 

पिछले 24 घंटों में इन राज्यों में हुई बारिश

CG-MP Weather Update : पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मेघालय, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, सिक्किम, बिहार, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा में भी बहुत भारी बारिश हुई।

उत्तर भारत की बात करें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 10-16 अगस्त, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 10, 11 अगस्त को मध्यम से भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, पंजाब में 10 और 11 अगस्त, हरियाणा, चंडीगढ़ में 10, 11 और 14 अगस्त को भारी बरसात होगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश में 10 अगस्त, उत्तराखंड में 10 व 11 अगस्त, पूर्वी राजस्थान में 10-14 अगस्त के बीच बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Nitin Gadkari warned CM Bhagwant Mann: यहां के सीएम को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा पत्र, चेतावनी देते हुए कहा- कानून व्यवस्था सुधारा लें, वरना… 

इन राज्यों में होगी बारिश

CG-MP Weather Update : पश्चिमी और मध्य भारत को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि छत्तीसगढ़, गुजरात में 10, पूर्वी मध्य प्रदेश में 10 और 11 अगस्त, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र में 10 व 11 अगस्त को भारी बारिश होगी। इसके अलावा, पश्चिमी मध्य प्रदेश में 10 अगस्त को बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 10-16 अगस्त, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 10, 15 और 16 अगस्त, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा में 14-16 अगस्त, बिहार में 10-13 अगस्त को भारी बारिश जारी रहने वाली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers