CG-MP Weather Update : There will be heavy rain In These Districts Of CG-MP

Weather Update : छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

CG-MP Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है।

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2024 / 05:53 PM IST, Published Date : September 11, 2024/5:53 pm IST

नई दिल्ली: CG-MP Weather Update : भारत के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातर बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के चलते कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं और लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने लोगों की चिंता बढ़ाने वाली जानकरी दी है। मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Giriraj Singh Latest Reaction: क्या रेल हादसों के लिए तबलीगी जमात जिम्मेदार?.. कहा, ‘रेलवे लाइन से हटाए जायें मस्जिद और मजार’.. पढ़े पूरा बयान..

राजधानी में होगी झमाझम बारिश

CG-MP Weather Update :  वहीं दूसरी तरफ दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। यह मौसम परिवर्तन मध्य भारत के ऊपर बने एक डिप्रेशन के प्रभाव में हो रहा है। बुधवार को IMD ने बताया कि यह डिप्रेशन मध्य प्रदेश के दमोह से 60 किलोमीटर पूर्व-उत्तर-पूर्व, खजुराहो से 110 किलोमीटर दक्षिण और सतना से 110 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित था। इसके उत्तर-उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है।

मॉनसून ट्रफ सक्रिय है और यह समुद्र तल के औसत से दक्षिण की ओर बढ़ी हुई है. इसके अगले तीन से चार दिनों तक इसी स्थिति में बने रहने की संभावना है। दक्षिण गुजरात के मध्य ट्रोपोस्फेरिक स्तरों पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : Engineer Rashid: जेल से रिहा हुए सांसद इंजीनियर राशिद, बोले ‘पीएम मोदी की विचारधारा के खिलाफ आखिरी सांस तक लड़ूंगा’ 

देश के इन हिस्सों में बारिश की चेतावनी

CG-MP Weather Update :  छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश और गुजरात के कुछ स्थानों पर भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। IMD ने बताया कि हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, असम, मेघालय और तेलंगाना के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। उत्तर मध्य प्रदेश और इसके आसपास के दक्षिण उत्तर प्रदेश में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है, जो 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp