CG-MP Weather Update

CG-MP Weather Update : छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

CG-MP Weather Update : देशभर में मानसून का दौर जारी है। कई राज्यों में लगातार झमाझम बारिश हो रही है। लगातर हो रही बारिश के

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2024 / 08:13 PM IST, Published Date : August 26, 2024/8:13 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : देशभर में मानसून का दौर जारी है। कई राज्यों में लगातार झमाझम बारिश हो रही है। लगातर हो रही बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 27 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी कर दिया है। IMD ने मंगलवार को गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। इसके अलावा राजस्थान, कर्नाटक के तटीय क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा समेत तमाम राज्यों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें : J&K Assembly Election 2024 : कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच सीट शेयरिंग हुई फाइनल, 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी NC 

इन जिलों में होगी भारी बारिश

CG-MP Weather Update :  वहीं, मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी मंगलवार, 27 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक या दो बार बहुत भारी बारिश हो सकती है। दक्षिणी राजस्थान, कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड दक्षिणी बिहार, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा, पूर्वोत्तर राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तटीय कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp