CG-MP Weather Update : There will be heavy rain in many districts of CG-MP

CG-MP Weather Update : मध्य प्रदेश के 35 और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

CG-MP Weather Update : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 1 सिंतबर के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 09:18 PM IST, Published Date : August 31, 2024/9:18 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : देश के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के चलते कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। रोज हो रही झमाझम बारिश के चलते लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 1 सिंतबर के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी किया है। IMD ने रविवार को विदर्भ और तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। इसके अलावा पश्चिमी मध्य प्रदेश, मराठावाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश,छातीसगढ़ और हरियाणा समेत तमाम राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें : Raipur News : निलंबित IAS समीर विश्नोई, पारख कुर्रे और शिवशंकर नाग की जमानत याचिका ख़ारिज, विशेष कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

CG-MP Weather Update : मौसम विभाग ने 3 सितंबर तक दिल्ली और एनसीआर में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश का एक मजबूत सिस्टम सक्रिय हो रहा है। इसके चलते 1 सितंबर से मध्य प्रदेश के 35 जिलों और छत्तीसगढ़ के कई में भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी का कहना है कि 1 से 3 सितंबर तक पूरे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। ऐसा कम दबाव वाले क्षेत्र के सिस्टम के बढ़ते असर के कारण होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp