CG-MP Weather Update

CG-MP Weather Update : कुछ देर और… फिर जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

CG-MP Weather Update : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 24 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  August 23, 2024 / 06:05 PM IST, Published Date : August 23, 2024/6:05 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर आज जमकर बारिश हुई है। भारी बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव हो गया है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 24 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी कर दिया है। IMD के मुताबिक, 23 से 26 अगस्त के दौरान गुजरात, महाराष्ट्र व मध्य प्रदेश में, 23 से 25 अगस्त के दौरान पूर्व मध्य भारत व पश्चिम बंगाल में और 24 से 26 अगस्त के दौरान त्रिपुरा, मिजोरम, असम और मेघालय में भारी वर्षा होने की संभावना है।

दरअसल, महाराष्ट्र तट से दूर पूर्वी मध्य अरब सागर पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। आज शाम तक इसके कमजोर होने की संभावना है। कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम बंगाल के उत्तरी भागों और उससे सटे पूर्वोत्तर झारखंड पर बना हुआ है। अगले 24 घंटों के दौरान इसके पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Shiv Dahariya on Guru System: ‘सतनामी समाज में क्या हैं गुरु प्रथा का महत्त्व?’.. पूर्व मंत्री शिव डहरिया के विचार पर रूद्र गुरु ने कहा ‘उन्हें गुरु परंपरा की समझ नहीं’.. विधायक पर भी निशाना

इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

CG-MP Weather Update : वहीं, मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी 24 अगस्त, गुरुवार के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पूर्वी गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पूर्वोत्तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू, कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, रायलसीमा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश के आसार हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp