MP Weather Update

MP Weather Update: बर्फीली हवाओं के चपेट में प्रदेश, बिना काम के घर से न निकलें बाहर, यहां देखें मौसम अपडेट

MP Weather Update अगले 24 घंटों में प्रदेश इन 10 ज़िलों में बर्फीली हवाओं से बढ़ेगी ठिठुरन, मौसम विभाग ने जारी किया शीतलहर का अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 05:53 PM IST, Published Date : December 22, 2023/5:53 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में जोरदार ठंड ने दस्तक दे दी है। राज्य के कई हिस्सों में लगातार पारा लुढ़कता जा रहा है। उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। सुबह और रात धुंध का सामना करना पड़ रहा है तो दिन में भी तेज ठंड पड़ रही है। ग्वालियर-चंबल संभाग में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंच चुका है और प्रदेश के अन्य जिलों में भी तापमान तेजी से नीचे जा रहा है।

5 डिग्री पहुंचा तापमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के जिलों के न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो ग्वालियर में यह सबसे कम 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दतिया, राजगढ़, पचमढ़ी, रीवा जैसे जिलों में यह तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक देखा गया। राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री, जबलपुर में 7.6 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके अलावा अन्य जिलों का तापमान 10 डिग्री के नीचे तक पहुंच रहा है।

यहां चलेगी शीत लहर

MP Weather Update: प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर का कहर देखने को मिल रहा है। आने वाले कुछ दिन प्रदेश में शीतलहर का असर देखने को मिलेगा। बुरहानपुर, बैतूल, बालाघाट, खंडवा, धार, उज्जैन, हरदा, नरसिंहपुर, सिवनी, दतिया खरगोन जिलों में शीतल दिन रहेगा। इन सभी जगहों पर बर्फीली हवाएं चल रही है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

कैसा रहेगा मध्यप्रदेश के मौसम का हाल ?

MP Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी के चलते बर्फीली हवाएं मध्य प्रदेश में अपना असर दिखा रही हैं। पश्चिम विक्षोभ के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के चलते ठंडी हवाएं लगातार प्रदेश में आ रही है, जिससे दिन और रात का तापमान लुढ़क रहा है। 22 और 23 दिसंबर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है। जम्मू कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में भी पश्चिमी विक्षोभ बनता दिखाई दे रहा है। जिसका असर आने वाले समय में मध्य प्रदेश के मौसम पर पड़ता हुआ दिखाई देगा।

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: नए साल से पहले मिली खुशखबरी, सीएम ने महंगाई भत्ते में 4% वृद्धि का किया ऐलान

ये भी पढ़ें- Big Banking System Changes in 2023: साल 2023 में बैंकिंग सिस्टम से लेकर UPI में हुए ये बड़े बदलाव, जिसने सीधा असर पड़ा आपकी जेब पर

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें