Kal Ka Mausam Kaisa Rahega

Kal Ka Mausam Kaisa Rahega: कल से फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

Kal Ka Mausam Kaisa Rahega: कल से फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2024 / 08:30 PM IST, Published Date : August 29, 2024/8:30 pm IST

Kal Ka Mausam Kaisa Rahega: नई दिल्ली। देश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई हिस्सों पर जोरदार बारिश हो रही है तो कहीं अभी भी उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। आज एक तरफ जहां दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। तो वहीं, जलभराव के कारण लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली में कल यानी शुक्रवार को भी बारिश होने की संभावना है।

Read More: Best Pension Scheme: बेहद कमाल की है ये पेंशन स्कीम, रिटायरमेंट के बाद मिलेंगे इतने रुपए, ऐसे करें आवेदन 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में 30 अगस्त को बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होगी। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है। वहीं, 31 अगस्त और एक सितंबर को मौसम शुष्क रहेगा।आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहने से मौसम सुहाना हो गया है। 30 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार है। जबकि इस दौरान पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। इसी तरह 31 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है।

Read More: UBI Recruitment 2024: यूनियन बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इस पद पर निकली वैकेंसी, यहां देखें वैकेंसी से जुड़ी डिटेल्ट 

छत्तीसगढ़ में कल कैसा रहेगा मौसम

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। राजधानी रायपुर में गुरुवार सुबह से ही बादल छाए रहे। वहीं, बात करें 30 अगस्त की तो मौसम विभाग ने आने वाले 2 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 3 अलग-अलग स्ट्रॉन्ग सिस्टम का असर दिख रहा है। इसी के असर के कारण मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ के इलाकों में बारिश हो रही है तो वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

मध्यप्रदेश में कल का मौसम

मध्यप्रदेश में मौसम विभाग ने 30 अगस्त से फिर बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में गहरा कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी गुजरात पर बना हुआ है। इसके असर से गुजरात की सीमा से सटे इंदौर संभाग के जिलों आलीराजपुर, धार, झाबुआ में कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp