CG-MP Weather Update

Weather Update : मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ और गुजरात समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

CG-MP Weather Update : देश में पिछले कुछ दिनों से बारिश में कमी देखी जा रही है। वहीं कई राज्यों में अब भी झमाझम बारिश का दौर जारी है।

Edited By :   Modified Date:  August 27, 2024 / 10:36 PM IST, Published Date : August 27, 2024/10:36 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : देश में पिछले कुछ दिनों से बारिश में कमी देखी जा रही है। वहीं कई राज्यों में अब भी झमाझम बारिश का दौर जारी है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 28 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी कर दिया है। IMD ने बुधवार को गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। इसके अलावा गुजरात के अन्य जिलों, कर्नाटक के तटीय क्षेत्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ और हरियाणा समेत कई राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें : Accident In Indore : स्कूली बच्चों से भरा ऑटो रिक्शा पलटा, एक छात्र की मौत, कई घायल 

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

CG-MP Weather Update :  वहीं, मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी बुधवार, 28 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान सौराष्ट्र, कच्छ और गुजरात क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदानी क्षेत्र, ओडिशा के कुछ हिस्सों, उत्तरी छत्तीसगढ़, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा तथा तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। लद्दाख, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp