CG-MP Weather Update : There will be heavy rain in these districts of CG-MP

Weather Update : छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

CG-MP Weather Update : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 5 सिंतबर के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी किया है। IMD ने गुरुवार को

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2024 / 06:48 PM IST, Published Date : September 4, 2024/6:48 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : देशभर में मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है, लेकिन जाते-जाते भी कई राज्यों में बारिश जमकर हाहाकार मचा रही है। लगातार हो रही बारिश के चलते कई राज्यों में बाढ़ आ चुकी है और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को हो रही परेशानी के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 5 सिंतबर के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी किया है। IMD ने गुरुवार को तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और हरियाणा समेत तमाम राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें : Dulha-Dulhan Wedding Video : दूल्हे ने एकसाथ 5 दुल्हनों की मांग में भर दिया सिंदूर, वीडियो वायरल होते ही यूजर्स कर रहे कमेंट की बौछार, जानें क्या है सच? 

कैसा रहेगा कल का मौसम

CG-MP Weather Update : मध्य प्रदेश में कल का मौसम : मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में झाबुआ, रतलाम, मंदसौर, डिंडोरी, सिवनी और बालाघाट जिलों में कहीं-कहीं भारी तो कहीं भारी बारिश हो सकती है। वहीं, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में कल का मौसम : मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटो में सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कांकेर, नारायणपुर, बस्तर और राजधानी रायपुर में कहीं-कहीं भारी तो कहीं भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में कल का मौसम : मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, गुरुवार को यूपी के 10 जिलों में ही हल्की बारिश की संभावना है। इनमें रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, महोबा, झांसी और ललितपुर शामल है। इसके अलावा लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर और प्रतापगढ़ में भी हल्की बौछारें पड़ सकती हैं।

यह भी पढें:

CG-MP Weather Update : राजस्थान में कल का मौसम : राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र में नए सिस्टम के कारण अगले 4-5 दिन तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। अगले 3-4 दिन तक पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है। अगले 3 दिन तक जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

बिहार में कल का मौसम : मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए बिहार के पूर्णिया, कटिहार, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढी, सारण, सीवान, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढें: Gori Nagori Hot Dance Video: ‘जोगन होगी’ गाने पर गोरी नागोरी ने लगाए जबरदस्त ठुमके, हॉट मूव्स देख दीवाने हुए फैंस 

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

CG-MP Weather Update : मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी कल यानी 5 सितंबर का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मध्यम से भारी बारिश संभव है। राजस्थान, विदर्भ, मध्य प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़, अंडमान व निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp