CG-MP Weather Update | Mausam Ki Jankari Hindi Me

Weather Update : छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

CG-MP Weather Update : भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कल यानी 21 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  August 20, 2024 / 04:09 PM IST, Published Date : August 20, 2024/4:09 pm IST

नई दिल्ली : CG-MP Weather Update : देशभर में अब मानसून अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। इसके बाद भी कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। वहीं अब भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कल यानी 21 अगस्त के लिए मौसम का पूर्वीनुमान जारी कर दिया है। IMD के अनुसार बांग्लादेश के मध्य भागों पर बने निम्न दबाव क्षेत्र के कारण अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर बहुत भारी से लेकर अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही अगले 2 दिनों के दौरान केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर भारी से लेकर बहुत भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।

IMD वैज्ञानिक सोमा सेन ने बताया कि, आज दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कल से बारिश कम होने की संभावना है। रिज वेधशाला ने कल रात 72 मिमी बारिश दर्ज की है।

यह भी पढ़ें : ‘राजा जी के राज चलेला’ रंगदारी पर आधारित भोजपुरी गाने ने रिलीज होते उड़ाया गर्दा, सृष्टि भारती ने बिखेरा अपनी आवाज का जादू

इन राज्यों में होगी बारिश

CG-MP Weather Update :  मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी 21 अगस्त, बुधवार के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान लक्षद्वीप, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, असम और मेघालय में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। विदर्भ, गंगीय पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थान के ऊपर भारी बारिश होने के आसार हैं।

वहीं, पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी राजस्थान, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दक्षिण गुजरात, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। लद्दाख, पश्चिमी राजस्थान और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp