Danger of cyclone in Bay of Bengal, heavy rains will occur in these states including Chhattisgarh

Weather Update: बंगाल की खाड़ी में चक्रवात का खतरा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतवानी

बंगाल की खाड़ी में चक्रवात का खतरा, Danger of cyclone in Bay of Bengal, heavy rains will occur in these states including Chhattisgarh

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2024 / 07:12 AM IST, Published Date : September 9, 2024/7:12 am IST

नई दिल्लीः Danger of cyclone in Bay of Bengal बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव का क्षेत्र सोमवार तक अवदाब में बदलने जा रहा है। इसके चलते 12 सितंबर तक देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की है। अगले तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है। आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा कि सोमवार दोपहर तक पुरी और दीघा के बीच तटों को पार करने के बाद इसके अगले दो दिन में झारखंड और उससे सटे उत्तरी छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ने की संभावना है।

Read More : Rahul Gandhi in America : चुनावी सरगर्मियों के बीच अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी.. गर्मजोशी से हुआ स्वागत, जानें इस यात्रा का मकसद ..

Danger of cyclone in Bay of Bengal मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने अवदाब के दो दिन में चक्रवात में बदलने का खतरा है। इसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों, दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी झारखंड और छत्तीसगढ़ और पूर्वी तेलंगाना में जोरदार बारिश के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सतही हवाएं भी चलने का अनुमान है। आईएमडी ने सोमवार को इन राज्यों में अत्यधिक भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है, जबकि उसके बाद के दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट है।

Read More : Girl raped in gun point: युवती को जबरन घर से उठा ले गया इस दल का नेता, तमंचे के बल पर किया रेप 

बंगाल में मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की चेतावनी

पश्चिम बंगाल में मौसम विभाग ने 8 से 10 सितंबर तक मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की चेतावनी जारी की है। यहां 40-50 kmph की हवा चल सकती है। 9-10 सितंबर को पश्चिमी मिदनापुर, उत्तर-दक्षिण 24 परगना और झारग्राम में भारी बारिश की संभावना जताई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp