Chhattisgarh Weather News: IMD issued warning heavy rain in Chhattisgarh

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में फिर अचानक पलटेगा मौसम, गरज-चमक के साथ होगी तूफानी बारिश, प्रशासन ने लोगों से की ये अपील

IMD issued warning heavy rain in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में फिर अचानक पलटेगा मौसम, गरज चमक के साथ होगी तूफानी बारिश

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2024 / 08:56 AM IST, Published Date : August 24, 2024/8:56 am IST

रायपुर: IMD issued warning heavy rain in Chhattisgarh प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। कई जिलों में ​तूफानी बारिश हो रही है। कल राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में कल बारिश हुई है। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने एक बार फिर कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

Read More: Aaj Ka Rashifal: शश राजयोग के लाभ से मालामाल होंगे इन राशियों के जातक, करेंगे दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की, कारोबार में होगा जबरदस्त मुनाफा 

यहां हो सकती है भारी बारिश

IMD issued warning heavy rain in Chhattisgarh मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, महेंद्रगढ़-चिरमिरी, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, रायगढ़, सारंगढ़, बिलाईगढ़, सक्ती, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर और बलौदाबाजार में भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में 24 और 25 अगस्त को भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की आशंका है, जिसके मद्देनजर प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

Read More: Shukra gochar 2024 : शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से इन 4 राशिवालों की चमकेगी किस्मत, नहीं होगी पैसों की कमी 

आपको बता दें कि एक जून 2024 से अब तक राज्य में 836.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 23 अगस्त सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1746.1 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 462.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है। राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सूरजपुर जिले में 825.0 मिमी, बलरामपुर में 1190.9 मिमी, जशपुर में 671.5 मिमी, कोरिया में 834.2 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 828.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp