CG Weather Today: IMD warned of heavy rain in Chhattisgarh

CG Weather Today: प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, 5 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

CG Weather Today: प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, 5 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

Edited By :   Modified Date:  August 20, 2024 / 08:20 AM IST, Published Date : August 20, 2024/8:20 am IST

रायपुर: CG Weather Today प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई हिस्सों में अभी भी रूक रूककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज मंलगवार को कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। हालांकि मौसम साफ होने के बाद बीते कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है और इससे उमस भी बढ़ी है।

Read More: ISKCON Temple Raipur: पूरी हुई श्री राधारास बिहारी इस्कॉन मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा.. सांसद बृजमोहन ने कहा ‘इस्कॉन मंदिर ही नहीं, चरित्र का निर्माण भी करता है’

CG Weather Today मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, रायगढ़ और बीजापुर जिलों में एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने और भारी बारिश की चेतावनी दी है। इन क्षेत्रों के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं दुर्ग जिले में बारिश नहीं होने से सूखे की स्थिति बन रही है। जिले में बारिश का औसत सामान्य से 20 फीसदी कम है।

Read More: Aaj Ka Rashifal : आज का दिन इन राशियों के होगा बेहद ही खास, जातकों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा 

आपको बता दें कि सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। हालांकि कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा भी हुई। प्रदेश में बलरामपुर जिले के कुसमी में सर्वाधिक वर्षा सात सेमी हुई। आने वाले तीन दिनों तक मौसम का रुख ऐसा ही बना रहेगा, उसके बाद फिर 10 से बदलने वाला है और प्रदेश में व्यापक वर्षा होगी।

Read More: MP BJP Meeting : कल होगी एमपी बीजेपी की बड़ी बैठक, संगठन चुनाव और सदस्यता अभियान को लेकर होगी चर्चा 

आपको बता दें कि प्रदेश में एक जून 2024 से अब तक राज्य में 793.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 18 अगस्त सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1720.6 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 436.0 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है।

Read More: Weather Update : इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना..! लोगों को मिलेगी उमस से राहत, IMD ने दी जानकारी 

राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सूरजपुर जिले में 772.5 मिमी, बलरामपुर में 1141.4 मिमी, जशपुर में 625.0 मिमी, कोरिया में 781.6 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 795.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो