CG Weather Latest Update

CG Weather Latest Update: छत्तीसगढ़ में इस दिन दस्तक देगी ठंड, विदा होने से पहले बरसेगा बदरा, अलर्ट जारी

CG Weather Latest Update: छत्तीसगढ़ में इस दिन दस्तक देगी ठंड, विदा होने से पहले बरसेगा बदरा, अलर्ट जारी CG Weather

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 08:52 PM IST, Published Date : October 15, 2024/8:52 pm IST

CG Weather Latest Update: रायपुर। देश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अभी भी देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है तो कहीं सुबह-सुबह हल्की ठंड महसूस होने लगी है। तो कहीं, अभी भी लोगों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। अब सभी को इंतजार है तो बस ठंड के मौसम का। ऐसे में बात करें छत्तीसगड़ की तो यहां भी उमस वाली गर्मी से लोग परेशान है। प्रदेश में पिछले करीब 10 दिन से बारिश नहीं होने से एक बार फिर तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है। जिससे उमस भरी गर्मी बढ़ी हुई है।  हालांकि मौसम विभाग ने आगामी दो दिन जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है।

Read More: Bharat Me Kitne Rajya Hai: क्या आप जानते हैं, कि भारत में कितने राज्य हैं..? 

20 अक्टूबर से पहले ठंड की शुरुआत

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, : छत्तीसगढ़ से मानसून की अब विदाई लगभग होने वाली है। दो दिनों के भीतर भी मानसून खत्म हो जाएगा। इसी के साथ ही प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्तक हो जाएगी। हालांकि, दिन के तापमान में कमी के आसार कम है। वहीं सुबह और शाम को हल्की ठंड से लोगों को राहत जरूर मिलेगी। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 20 अक्टूबर से पहले ठंड की शुरूआत हो सकती है।

Read More: Toll Tax Free: खुशखबरी… अब इन गाड़ियों को नहीं देना होगा टोल टैक्स, सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

दो दिन हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में मानसूनकमजोर पड़ गया है। इसके बावजूद आने वाले दो दिनों में राज्य में कहीं-कहीं बूंदाबांदी तो कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इनमें बिलासपुर संभाग के जिले भी शामिल है। बता दें कि प्रदेश में अभी कहीं-कहीं खंड वर्षा हो रही है। वहीं गरज चमक के साथ हो रही बारिश के चलते हादसे भी हो रहे हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को सावधान किया है।

देश-दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो