दिल्ली पुलिस ने कश्मीर से गिरफ्तार किए 3 आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद | Delhi Police arrest three terrorists from Kashmir

दिल्ली पुलिस ने कश्मीर से गिरफ्तार किए 3 आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

दिल्ली पुलिस ने कश्मीर से गिरफ्तार किए 3 आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 25, 2018/2:34 pm IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर इस्लामिक स्टेट से जुड़े 3 आतंकियों को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने श्रीनगर में छापेमारी करते हुए गिरफ्तार किया है। ये आतंकी दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे। इन तीन आतंकियों के नाम ताहिर अली खान, हैरिश मुश्ताक खान और आसिफ सुहैल हैं। पुलिस ने इनके पास से 3 हैंड ग्रेनेड, दो पिस्टल और 12 कारतूस भी बरामद किए हैं।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इसी साल सितंबर के महीने में गिरफ़्तार किए गए परवेज और जमशीद के 2 आतंकियों से बाकी के मॉड्यूल की जानकारी मिली और अब ये तीन आतंकी गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में इन आतंकियों के ठिकाने पर दबिश दी तो हैरान रह गई। ये आतंकी जमीन के नीचे रहते थे।  ज़मीन में बाहर एक छोटा सा होल था लेकिन नीचे पूरा कमरा था, जिसमें जरूरत का पूरा समान था। सांस लेने के लिए बकायदा छोटे पाइप लगे हुए थे। पकड़े गए आतंकियों में से हैरिस 2013 से 2016 तक जामिया विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर चुका है। इस मॉड्यूल में करीब 12 आतंकी हैं।

यह भी पढ़ें : धर्म सभा में मोहन भागवत ने कहा- राम मंदिर के लिए अब लड़ना नहीं, अड़ना है 

पुलिस ने बताया कि इस मॉड्यूल के आतंकियों ने जुलाई में सीआरपीएम कैम्प में हमला किया। पिछले साल जम्मू कश्मीर पुलिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर और सितंबर 2018 में एक नागरिक आहद अहमद को पुलिस का मुखबि‍र समझ कर मार डाला था।

 
Flowers