Indian Railway Job Requirement 2024

Indian Railway Job : रिटायर्ड हुए 25 हजार कर्मचारियों को फिर नौकरी देगा रेलवे, इस वजह से लिया गया फैसला

Indian Railway Job : करीब 25 हजार रिटायर्ड कर्मचारियों को नियुक्त करने का फैसला  रेलवे ने लिया है। इसके लिए रेलवे ने

Edited By :   Modified Date:  October 20, 2024 / 07:15 PM IST, Published Date : October 20, 2024/5:32 pm IST

नई दिल्ली : Indian Railway Job : रेलवे पिछले कुछ दिनों से कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है। मौजूदा कर्मचारियों पर काम का तनाव कम करने के लिए करीब 25 हजार रिटायर्ड कर्मचारियों को नियुक्त करने का फैसला  रेलवे ने लिया है। इसके लिए रेलवे ने कुछ नियम और शर्ते भी लागू की है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ रेलवे के पात्र कर्मचारियों को ही फिर से काम पर लेने का निर्णय लिया गया है। पिछले कुछ दिनों से रेलवे में कर्मचारियों की कमी महसूस होने लगी है। जिसके कारण मौजूदा कर्मचारियों पर काम का तनाव बढ़ गया है। जिसके कारण कई जगहों पर रेल हादसे भी हो चुके है। जिसके कारण ये फैसला लिया गया है. इस नियुक्ति को लेकर झोन प्रमुख के पास ये जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें : INDIA vs NZ Test Series 2024: जीत के बावजूद न्यूजीलैंड के खेमे में टीम इंडिया का दहशत.. कप्तान ने कहा ‘भारत जरूर करेगा पलटवार, रहना होगा सतर्क’

इन पदों पर होगी भर्ती

Indian Railway Job : इस भर्ती प्रक्रिया में ट्रैकमैन से लेकर सुपरवायजर के पद भरें जाएंगे। जिन कर्मचारियों की उम्र 65 वर्ष से कम है। इसके साथ ही जिन कर्मचारियों के खिलाफ रिटायरमेंट से 5 साल पहले किसी भी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई, ऐसे कर्मचारियों को नियुक्त किया जाएगा। इन कर्मचारियों को 2 से लेकर 5 वर्ष के लिए काम पर रखा जाएगा।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इन कर्मचारियों को रिटायरमेंट के समय आखिरी वेतन दिया जाएगा। यात्रा खर्च और अन्य भत्ते भी प्रदान किये जाएंगे। जिन कर्मचारियों को पेंशन का भुगतान किया जाता है, उनके वेतन से पेंशन की राशि काट ली जाएगी और शेष राशि वेतन के रूप में दी जाएगी। अहम बात यह है कि रेलवे अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि इन कर्मचारियों को कोई वेतन वृद्धि नहीं दी जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp