Latest Sarkari Naukri : Sweeper Job in Haryana

Latest Sarkari Naukri: बेरोजगारी का ये कैसा आलम, यहां स्वीपर की नौकरी के लिए मची होड़, 40 हजार से ज्यादा युवाओं ने किया आवेदन

Latest Sarkari Naukri: बेरोजगारी का ये कैसा आलम, यहां स्वीपर की नौकरी के लिए मची होड़, 40 हजार से ज्यादा युवाओं ने किया आवेदन

Edited By :   Modified Date:  September 5, 2024 / 12:43 PM IST, Published Date : September 5, 2024/12:43 pm IST

नई दिल्ली: Latest Sarkari Naukri हरियाणा में बेरोजगारी का आलम देखने को मिल रहा है। दरअसल, हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। स्वीपर की इस नौकरी के लिए बहुत बड़ी मात्रा में ग्रेजुएट्स व पोस्टग्रेजुएट्स ने अप्लाई किया। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट का हैरान करने वाला आकंड़ा सामने आया है। इस भर्ती के लिए लगभग 46 हजार से ज्यादा ग्रेजुएट्स और पोस्ट ग्रेजुएट्स ने आवेदन किया है।

Read More: #SarkarOnIBC24: विवाद और कंगना रनौत! बीजेपी के पूर्व विधायक ने अपनी ही पार्टी की सांसद को घेरा…जानें मामला 

पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं ने भी भरा सफाई कर्मचारी के लिए फार्म

Latest Sarkari Naukri रोजगार कौशल निगम ने अनुबंध आधार पर सफाई कर्मियों की भर्ती के लिए पोर्टल पर छह अगस्त से दो सितंबर तक आवेदन मांगे थे। नियुक्ति के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता सिर्फ आठवीं पास मांगी गई थी, जबकि सफाई कर्मचारी बनने के लिए 39 हजार 990 स्नातक और 6112 स्नातकोत्तर पास युवाओं ने आवेदन किया है।

बता दें, उच्च शिक्षित उम्मीदवारों की एक बड़ी संख्या ने राज्य सरकार की आउटसोर्सिंग एजेंसी हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के माध्यम से स्वीपर के संविदात्मक पद के लिए आवेदन किया है।

Read More: Rahul Gandhi Mallikarjun Kharge Visit Maharashtra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे का महाराष्ट्र दौरा आज, पूर्व मंत्री के स्टैच्यू का करेंगे उद्घाटन 

कितनी है सैलरी

हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) की ओर से 5 हजार सफाई कर्मियों के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए महज 15 हजार रुपये वेतन मिलेगा।

Read More: Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष के समय भूल से भी न करें इन चीजों का दान, वरना झेलनी पड़ेगी परेशानियां 

क्या होगा काम?

जानकारी के मुताबिक इन पदों पर भर्ती होने वाले कैंडिडेट्स को सार्वजनिक स्थल, रोड और भवनों के अलावा, कूड़ा कचरा साफ करना होगा। वहीं जरूरी बात यह है कि इस नौकरी में गृह जनपद में ही नियुक्ति मिलेगी। हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने भर्ती की नोटिफिकेशन जारी की थी। इसके बाद 06 अगस्त 2024 से ऑनलाइन आवेदन की डेट शुरू हुई थी और 22 अगस्त को खत्म हो गई थी। इन पदों के लिए 18-42 साल और आठवीं पास योग्यता रखी गई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो