Gram Panchayat Sachiv Bharti 2024 Notification and Online Apply

Gram Panchayat Sachiv Bharti 2024 : हजारों पदों पर होगी ग्राम पंचायत सचिव भर्ती, अंतिम तारीख से पहले करना होगा आवेदन, यहां देखें पूरी प्रक्रिया

हजारों पदों पर ग्राम पंचायत सचिव भर्ती, अंतिम तारीख से पहले करना होगा आवेदन!Gram Panchayat Sachiv Bharti 2024 Notification and Online Apply

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2024 / 05:13 PM IST, Published Date : July 13, 2024/5:03 pm IST

भोपाल। Gram Panchayat Sachiv Bharti 2024 : मध्य प्रदेश पंचायत सचिव भर्ती 2024 में लगभग 25000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने वाला है। एवं आवेदक को 10वीं एवं 12वीं पास आवश्यक है। आवेदक की आयु सीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच है, इस भर्ती के आवेदन कुछ ही दिनों में प्रारंभ होने वाले हैं, और अधिक जानकारी के लिए आप मध्य प्रदेश ग्राम पंचायत की ऑफिशल वेबसाइट भी देख सकते हैं।

read more : भाजपा पार्षद को घर से घसीटकर सड़क पर पटका! अतिक्रमण के खिलाफ नाराज महिलाओं का गुस्सा फूटा 

कुल पदों संख्या- Gram Panchayat Sachiv Bharti 2024

Gram Panchayat Sachiv Bharti 2024 : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश पंचायत सचिव भर्ती 2024 में लगभग 25000 से अधिक सचिन की पदों पर भर्ती होनी है। अगर आप इच्छुक हैं और इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए जल्द ही ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने वाले हैं। जिसके लिए आप हमारी वेबसाइट निरंतर चेक कर सकते हैं।

 शैक्षणिक योग्यता- Gram Panchayat Sachiv Bharti 2024

Gram Panchayat Sachiv Bharti 2024 : पंचायत सचिव भर्ती के लिए आवेदक के पास 10वीं 12वीं या डिग्री होना आवश्यक है, एवं आपको कंप्युटर का ज्ञान भी होना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए जो भी इक्षुक आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 होनी चाहिए, एवं सरकार की नियमों के अनुसार केटेगरी वाइस आरक्षण भी दिया जाएगा। इसकी जानकारी आपको अफिशल नोटिस मे दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

जो भी आवेदक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती की ऑनलाइन आवेदन फीस सामान्य वर्ग वालों के लिए 300 रुपए, एवं पिछड़े वर्ग कि छात्रों के लिए 250 रूपए और जो छात्र अनुसूचित जाति एवं जनजाति से हैं उनके लिए मात्र 170 रुपए है।

चयन प्रक्रिया

जो भी आवेदक इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती की चयन प्रक्रिया 4 चरणों में संपूर्ण होगी प्रथम चरण में आपको लिखित परीक्षा पास करना होगा। उसके पश्चात आपका दस्तावेज सत्यापन होगा। इसके बाद मेरिट सूची आएगी और अंतिम चरण में आपकी सचिव के पद पर नियुक्ति होगी।

आवेदन कैसें करें

पंचायत सचिव भर्ती 2024 में आवेदन के लिए आप पंचायत की अफिशल वेबसाईट देख सकते हैं:
1. सर्वप्रथम आपको मध्य प्रदेश पंचायत की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है
2. अब आपको इंस्ट्रक्शन टैब में वैकेंसी ऑप्शन पर क्लिक करना है,
3. अब आपको आने वाले समय में नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाएगा,

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers