Final result of CG SI Recruitment Exam 2018 will be released on Diwali

SI Bharti Result before Diwali: धनतेरस पर युवाओं को नौकरी का तोहफा!.. गृहमंत्री विजय शर्मा ने दिए SI भर्ती परिणाम जारी करने के संकेत.. किया सोशल मीडिया पर ये रिप्लाई..

Final result of CG SI Recruitment Exam 2018 will be released on Diwali पिछले महीने सितम्बर में बिलासपुर हाईकोर्ट ने इस संबंध में महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए एसआई भर्ती परीक्षा रद्द किये जाने कि याचिका को ख़ारिज कर दिया था।

Edited By :   Modified Date:  October 27, 2024 / 07:55 PM IST, Published Date : October 27, 2024/7:55 pm IST

Final result of CG SI Recruitment Exam 2018 will be released on Diwali: रायपुर: पिछले छह सालों से पुलिस उपनिरीक्षक परिणाम के प्रतीक्षा कर रहे छत्तीसगढ़ के युवा अभ्यर्थियों को राज्य सरकार दीवाली से पहले धनतेरस पर ही बड़ा तोहफा दे सकती है। इसके संकेत किसी और ने नहीं बल्कि विभाग प्रमुख यानी गृहमंत्री विजय शर्मा ने खुद ही दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में रिप्लाई करते हुए दीवाली के पहले ही पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती परिणामों के घोषणा की बात कही है। हालांकि कुछ दिन पहले जब आंदोलनरत उम्मीदवारों ने गृहमंत्री से इस संबंध में भेंट की थी तब भी उन्होंने सभी को दिवाली तक इंतज़ार करने को कहा था।

Youtuber couple dead body found: पति-पत्नी बनाते थे YouTube पर वीडियो.. घर पर मिली दोनों की लाश.. पति फंदे पर तो पत्नी..

Chhattisgarh Sub Inspector Recruitment Exam 2018 Result Latest Updates

फेसबुक पर किया रिप्लाई

दरअसल 2018 में संपन्न हुए एसआई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट के लिए उम्मीदवार लम्बे वक़्त से आंदोलनरत है। उन्हें इस बारे में कई दफे आश्वासन मिल चुका है लेकिन उनकी मांगे पूरी नहीं की जा सकी है। अभ्यर्थी न सिर्फ सड़क पर बल्कि सोशल मीडिया पर भी मोर्चा संभाले हुए है और सरकार तक अपनी बात पहुंचाने में जुटे हुए है। इस बारे में जब एक अभ्यर्थी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एसआई भर्ती को लेकर पोस्ट किया था, उसमे खुद गृहमंत्री विजय शर्मा ने रिप्लाई करते हुए 28 तारीख की बात कही। इतना ही नहीं बल्कि अन्य लोगों को भी उन्होंने मैसेज करते हुए जल्द रिजल्ट जारी होने की बात कही है।

Final result of CG SI Recruitment Exam 2018 will be released on Diwali: ऐसे में जब खुद गृहमंत्री ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है तो उनकी उम्मीदें भी बढ़ गई है। देखना दिलचस्प होगा कि क्या वाकई दिवाली से पहले भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों को यह सौगात मिल पायेगी या फिर उन्हें अभी और इंतज़ार करना पड़ सकता है?

Inauguration Of SIMS Hospital : चिकित्सा के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ को मिलेगी बड़ी सौगात, धनतेरस के दिन पीएम मोदी करेंगे 100 बिस्तर वाले अस्पताल का वर्चुअल शिलान्यास 

हाईकोर्ट ने भी दिए थे निर्देश

बता दें कि, पिछले महीने सितम्बर में बिलासपुर हाईकोर्ट ने इस संबंध में महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए एसआई भर्ती परीक्षा रद्द किये जाने कि याचिका को ख़ारिज कर दिया था। याचिका के खारिज होने के बाद छात्रों में जल्द रिजल्ट जारी होने की उम्मीद भी बढ़ गई थी। कोर्ट ने तजवीर सिंह सोढी बनाम स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर 2023 केस का हवाला देते हुए कहा था कि, असफल होने वाले अभ्यर्थी अब क्वैस करने की अपील नहीं कर सकते। बताया जा रहा है कि असफल होने वाले अभ्यर्थियों ने कोर्ट डबल बेंच में याचिका लगाई थी। इसके साथ ही हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने एसआई भर्ती परीक्षा 2018 में चयनित अभ्यर्थियों को 90 दिनों में नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो