CG Noni Babu Medhavi Yojana | The state government will honor the toppers students

Noni Babu Medhavi Yojana: श्रमिकों के मेधावी बच्चों को साय सरकार आज देगी 2-2 लाख रुपये का चेक.. इसमें एक लाख रुपये स्कूटी या बाइक खरीदने के लिए

इस मौके पर विभाग के मंत्री लखनलाल देवांगन, विभाग के सचिव, जिला कलेक्टर समेत बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी और सम्मानित छात्र-छात्राओं के माता-पिता मौजूद होंगे।

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 10:16 AM IST, Published Date : July 4, 2024/10:16 am IST

CG Noni Babu Medhavi Yojana: रायपुर: सीजी बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करने वाले छात्र छात्राओं का आज छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से सम्मान किया जाएगा। ऐसे टॉपर्स को सरकार की नोनी बाबू मेधावी योजना श्रीफल के साथ दो-दो लाख रुपये का चेक भी सौंपो जाएगा। इस दो लाख रूपये में एक लाख रुपये प्रोत्साहन राशि जबकि शेष एक लाख रुपये स्कूटी या बाइक खरीदने के लिए दिए जायेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 2024 के परिणाम में प्रदेश के 13 श्रमिक परिवार से आने वाले बच्चों ने टॉप किया हैं।

New Ration Card Apply Online: फिर शुरू हुआ राशन का Online काम.. नाम जोड़ना, काटना और नए कार्ड का आवदेन शुरू

The state government will honor the toppers students

CG Noni Babu Medhavi Yojana: यह सम्मान कार्यक्रम सीएम हाउस में आयोजित होगा जहां स्वयं सीएम विष्णुदेव साय मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान करेंगे। इस मौके पर विभाग के मंत्री लखनलाल देवांगन, विभाग के सचिव, जिला कलेक्टर समेत बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी और सम्मानित छात्र-छात्राओं के माता-पिता मौजूद होंगे।

Chandrashekhar Azad in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ पहुंचे सांसद और भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’.. सतनामी समाज के बारें में कही ये बड़ी बात

क्या हैं नोनी-बाबू योजना?

बता दें कि श्रम विभाग की ओर से पंजीकृत मजदूरों को सरकारी योजना से लाभान्वित करने का प्रयास किया जाता है. खास तो यह है कि उन्हें अपने बच्चों के भविष्य के लिए भटकने की जरूरत नहीं है. वे श्रम विभाग के माध्यम से बच्चों की छात्रवृत्ति सहायता योजना, कोचिंग के लिए स्कॉलरशिप, दुर्घटना में मृत्यु और अपंगता की स्थिति में सहायता हासिल कर सकते हैं. इन तमाम योजनाओं की जानकारी श्रम विभाग की ओर से समय-समय पर शिविर आयोजित कर दी जा रही है. सभी श्रमिकों को अपना पंजीयन करवा सरकारी योजनाओं का लाभ लेना चाहिए.

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp