Cabinet Secretariat Recruitment 2024: कैबिनेट सचिवालय में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी |

Cabinet Secretariat Recruitment 2024: कैबिनेट सचिवालय में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी

Cabinet Secretariat Recruitment 2024: कैबिनेट सचिवालय में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी

Edited By :   Modified Date:  September 22, 2024 / 07:56 PM IST, Published Date : September 22, 2024/7:56 pm IST

Cabinet Secretariat Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, कैबिनेट सेक्रेटियाट में भर्तियां निकाली गई है। गवर्नमेंट ऑफ इंडिया, कैबिनेट सेक्रेटियाट ने कुछ समय पहले डिप्टी फील्ड ऑफिसर के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे। बताया गया कि,ये पोस्ट डीएफओ टेक्निकल ग्रुप बी के लिए है। इस भर्ती के मध्याम  से कुल 160 पद भरें जाने वाले है। इसमें आवेदन के 21 सितंबर से इसकी शुरुवात हो चुकी है और इसके आवेदन करने की आखरी तारीख 21 अक्टूबर है। इन पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कैबिनेट सेक्रेटियाट की ऑफिशियल वेबसाइट cabsec.gov.in. पर जाना होगा, इसके बाद वे आवेदन कर सकते हैं।

Read More: सोमवार सुबह होते ही बदल जाएगा इन चार राशि के जातकों का भाग्य, महादेव की कृपा से जीवन में आएगी खुशहाली 

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस या आईटी या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में से किसी एक विषय में बीई या बीटेक में पास होना चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट का गेट परीक्षा पास होना भी जरूरी है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष है। सरकारी नियमों के  एससी, एसटी, ओबीसी, केंद्र कर्मचारी और एक्स सर्विसमैन को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Read More: UP Gang Rape: नेपाल घूमने आई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से गैंगरेप.. होटल में ले जाकर की घिनौनी हरकत और फिर..

कितनी मिलेगी सैलरी

डिप्टी फील्ड ऑफिसर पदों पर नियुक्ति होने पर उम्मीदवारों को लेवल-7 के तहत 95,000 तक वेतनमान मिलेगा। इस भर्ती के संबंध में डिटेल जानकारी के लिए रोजगार समाचार के 21-27 सितंबर तक इसकेऑफिशियल वेबसाइट cabsec.gov.in. पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन

इन पदों पर सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट को किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है। गेट स्कोर के आधार पर चयन किया जाएगा इसके बाद पर्सनल इंटरव्यू आयोजित होगा। इसके बाद इंटरव्यू पास करने वाले कैंडिडेट का चयन ही अंतिम होगा। गेट परीक्षा का स्कोर देखा जाएगा जिसके बेस पर कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

 

 

 
Flowers