Anganwadi Vacancy Latest Update: Applications started for 800 posts

Anganbadi Vacancy Latest Update : आ गई आंगनबाड़ियों में बंपर वैकेंसी, 800 पदों पर होगी भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

आ गई आंगनबाड़ियों में बंपर वैकेंसी, 800 पदों पर होगी भर्ती, Anganwadi Vacancy Latest Update: Applications started for 800 posts

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2024 / 03:09 PM IST, Published Date : September 10, 2024/3:09 pm IST

कोलकाताः Anganwadi Vacancy Latest Update सरकारी नौकरी की तलाश कर रही 12वीं पास महिलाओं के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के आंगनवाड़ियों में इन दिनों कार्यकर्ता और सहायिका पदों के लिए बंपर भर्ती निकली है। 800 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इस भर्ती के संबंध बाल विकास परियोजना कार्यालय की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icdspsbdn.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Read More : India Squad for Bangladesh T20 Series: अर्जुन तेंदुलकर का टीम इंडिया में चयन! कई नए खिलाड़ियों को मिला मौका, बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान!

Anganwadi Vacancy Latest Update जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के जरिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायक के कुल 854 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 सितंबर 2024 है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम आवेदक का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं क्लास पास होना जरूरी है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र की बात करें तो आवेदकों की उम्र 18 साल से लेकर 35 साल के बीच होनी चाहिए। इन पद पर उम्मीदवारों का चयन रिटेन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। नोटिफिकेशन के अनुसार इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 4,500 रुपये का मानदेय मिलेगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

Read More : Damini App: अब आकाशीय बिजली से अलर्ट करेगा ये ऐप, आज ही कर लें डाउनलोड, राज्य सरकार ने की अपील

कैसे करें आवेदन

स्टेप 1: अप्लाई करने के लिए पश्चिम बर्दमान जिले के बाल विकास परियोजना कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट icdspsbdn.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार वेबसाइट पर “भर्ती” के सेक्शन में जाएं।
स्टेप 3: फिर उम्मीदवार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता या आंगनवाड़ी सहायक के पदों के लिए नोटिफिकेशन देखें।
स्टेप 4: अब उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दी गई पात्रता मानदंडों को ध्यान से पढ़ें।
स्टेप 5: इसके बाद अगर आप पात्र हैं, तो ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें।
स्टेप 6: फिर अभ्यर्थी आवश्यक दस्तावेजों जैसे- शैक्षिक प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, आदि को अपलोड करें।
स्टेप 7: अब उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र सबमिट कर दें।
स्टेप 8: अंत में उम्मीदवार इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp