पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कथित दुष्कर्म की घटना के विरोध में दो दिन के लिए स्कूल बंद |

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कथित दुष्कर्म की घटना के विरोध में दो दिन के लिए स्कूल बंद

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कथित दुष्कर्म की घटना के विरोध में दो दिन के लिए स्कूल बंद

:   Modified Date:  October 18, 2024 / 06:46 PM IST, Published Date : October 18, 2024/6:46 pm IST

लाहौर, 18 अक्टूबर (एपी) पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में अधिकारियों ने शुक्रवार को सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को दो दिन के लिए बंद करनने की घोषणा की।

अधिकारियों ने यह कदम एक निजी कॉलेज के परिसर में हुए कथित दुष्कर्म के विरोध में छात्रों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को फैलने से रोकने के लिए उठाया है।

पूर्वी शहर लाहौर में कथित दुष्कर्म की खबर सोशल मीडिया पर फैलने के बाद से कॉलेज परिसरों में तनाव बढ़ गया है और चार शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए हैं। पंजाब प्रांत के गुजरात में बुधवार को प्रदर्शनकारी छात्रों और पुलिस के बीच झड़प में एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई।

पुलिस ने सुरक्षा गार्ड की मौत के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

सरकार और पुलिस ने पंजाब की राजधानी लाहौर में निजी पंजाब ग्रुप ऑफ कॉलेज के परिसर में दुष्कर्म की किसी भी घटना से इनकार किया है। पुलिस कई पत्रकारों सहित लगभग तीन दर्जन लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रही है और उसका कहना है कि इन्होंने सोशल मीडिया पर गलत सूचना फैलाई जिसके कारण प्रदर्शन हुए।

हालांकि, छात्रों ने घोषणा की कि वे अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कथित पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर शुक्रवार को एक रैली आयोजित करेंगे।

पंजाब में स्कूलों का बंद करने का यह फैसला रावलपिंडी के एक कॉलेज की इमारत में सैकड़ों छात्रों द्वारा की गई तोड़फोड़ और पुलिस के साथ उनकी झड़प के एक दिन बाद आया है।

एपी

योगेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)