PM Modi reached America

PM Modi America Tour : पीएम मोदी पहुंचे अमेरिका, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत; क्वाड सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

PM Modi America Tour : पीएम नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंच गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2024 / 10:53 PM IST, Published Date : September 21, 2024/10:53 pm IST

नई दिल्ली : PM Modi America Tour : पीएम नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने और संयुक्त राष्ट्र में एक महत्वपूर्ण सम्मेलन को संबोधित करने के लिए शनिवार को तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंच गए हैं। पीएम मोदी विलमिंगटन (डेलावेयर) में क्वाड शिखर सम्मेलन से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और अन्य नेताओं के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

पीएम न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे। मोदी विलमिंगटन की अपनी आगे की यात्रा के लिए फिलाडेल्फिया पहुंचे। फिलाडेल्फिया हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में अनिवासी भारतीयों ने उनका स्वागत किया। पारंपरिक परिधान पहने लोगों का पीएम ने अभिवादन किया।

यह भी पढ़ें : घर से एक साथ लापता हुईं 4 नाबालिग लड़कियां, दूसरे दिन इस हाल में मिली, वापस जाने से किया इंकार 

भारतीय समुदाय को पीएम मोदी करेंगे संबोधित

PM Modi America Tour :  इस दौरान कई लोगों ने भारतीय तिरंगा थाम रखा था। प्रधानमंत्री ने कुछ लोगों को ऑटोग्राफ दिए और कुछ अन्य से हाथ मिलाया। पीएम ने एक्स पर लिखा, ‘भारतीय समुदाय ने अमेरिका में अपनी अलग पहचान बनाई है और विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक प्रभाव डाला है। उनसे बातचीत करना हमेशा खुशी देता है।’ रविवार को मोदी भारतीय समय के अनुसार रात करीब 9.30 न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।

राष्ट्रपति जो बाइडन के गृह नगर विलमिंगटन में वार्षिक क्वाड शिखर सम्मेलन में हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग को बढ़ावा देने और यूक्रेन तथा गाजा में संघर्षों का शांतिपूर्ण समाधान खोजने के तरीकों का पता लगाने के लिए नई पहल शुरू होने की उम्मीद है। क्वाड में अमेरिका के अलावा भारत, आस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : PMFME Scheme: क्या है पीएम सूक्ष्म खाद्य उद्योग योजना, जानें आप कैसे उठा सकते हैं इसका फायदा 

इन कार्यक्रमों में लेंगे भाग

PM Modi America Tour : प्रधानमंत्री के अन्य कार्यक्रमों में लॉन्ग आइलैंड में भारतीय प्रवासी समुदाय के एक कार्यक्रम में शामिल होना तथा ऑर्टिफिशयल इंटेलीजेंस, क्वांटम कंप्यूटिंग और सेमीकंडक्टर जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों पर काम कर रही अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक में भाग लेना शामिल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers