दक्षिणी गाजा पर रात भर हुए इजराइली हमलों में 15 लोग मारे गए |

दक्षिणी गाजा पर रात भर हुए इजराइली हमलों में 15 लोग मारे गए

दक्षिणी गाजा पर रात भर हुए इजराइली हमलों में 15 लोग मारे गए

:   Modified Date:  October 15, 2024 / 12:48 PM IST, Published Date : October 15, 2024/12:48 pm IST

यरुशलम, 15 अक्टूबर (एपी) दक्षिणी गाजा पट्टी में पूरी रात हुए इजराइली हमलों में छह बच्चों और दो महिलाओं समेत कम से कम 15 लोग मारे गए। फलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

इजराइल एक सप्ताह से अधिक समय से जबालिया में हवाई और जमीनी हमले कर रहा है। यहां के लेागों ने कहा कि कई परिवार अब भी अपने घरों और आश्रय शिविरों में फंसे हुए हैं।

हमास के नेतृत्व वाले उग्रवादियों ने एक साल पहले इजराइल में घुसकर हमला किया था। इस हमले में कम से कम 1,200 लोग मारे गए, जिनमें अधिकतर आम नागरिक थे। इस हमले के दौरान कम से कम 250 अन्य को अगवा कर लिया गया था। उन्होंने अब भी गाजा में करीब 100 लोगों को बंदी बनाया हुआ है।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, गाजा में इजराइल के हमले में 42 हजार से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं और मरने वालों में आधे से अधिक महिलाएं एवं बच्चे हैं। युद्ध ने गाजा के बड़े क्षेत्र को बर्बाद कर दिया है और इसकी 23 लाख की आबादी में से लगभग 90 प्रतिशत लोग विस्थापित हो गए हैं।

फलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि दक्षिणी गाजा पट्टी पर इजराइली हमलों में रात भर में कम से कम 15 लोग मारे गए, जिनमें छह बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं।

नासिर अस्पताल के अनुसार, मंगलवार की सुबह दक्षिणी शहर बेनी सुहैला में एक घर पर हमला हुआ, जिसमें एक ही परिवार के कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन बच्चे और एक महिला शामिल हैं।

यूरोपियन अस्पताल के अनुसार, निकटवर्ती शहर फखारी में मंगलवार की सुबह एक घर पर हमला हुआ, जिसमें तीन बच्चों और एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई।

एपी यासिर मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)