संयुक्त राष्ट्र में नेतन्याहू ने कहा: उन्हें अन्य नेताओं के झूठ का खंडन करने के लिए यहां आना पड़ा |

संयुक्त राष्ट्र में नेतन्याहू ने कहा: उन्हें अन्य नेताओं के झूठ का खंडन करने के लिए यहां आना पड़ा

संयुक्त राष्ट्र में नेतन्याहू ने कहा: उन्हें अन्य नेताओं के झूठ का खंडन करने के लिए यहां आना पड़ा

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : September 27, 2024/8:09 pm IST

संयुक्त राष्ट्र, 27 सितंबर (एपी) इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा कि इस सप्ताह की शुरूआत में इसी मंच से किये गए झूठे दावों का खंडन करने के लिए वह यहां आए हैं।

नेतन्याहू ने सात अक्टूबर 2023 को इजराइल की धरती पर हुए हमास के हमले के प्रति अपने देश की जवाबी कार्रवाई का बचाव किया। हमास के हमले की प्रतिक्रिया में चलाये गए इजराइली सैन्य अभियान ने गाजा पट्टी को तहस-नहस कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘इस साल मैं यहां नहीं आना चाहता था। मेरा देश अपना अस्तित्व बचाने के लिए युद्ध लड़ रहा है। लेकिन जब मैंने, कई वक्ताओं द्वारा इस मंच से मेरे देश पर लगाए गए झूठे आरोप और (उसकी) बदनामी को सुना, तो मैंने यहां आने और सच्चाई को सामने लाने का फैसला किया।’’

उन्होंने जोर देकर कहा कि इजराइल शांति चाहता है, लेकिन ईरान के बारे में कहा, ‘‘यदि आप हम पर हमला करेंगे, तो हम आप पर हमला करेंगे।’’ उन्होंने एक बार फिर, क्षेत्र की कई समस्याओं के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बृहस्पतिवार को जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, इजरायल के हमलों में 41,500 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं और 96,000 से अधिक घायल हुए हैं।

एपी सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers