Underwear not visible in airlines, new rule

नाखूनों पर नेल पॉलिश और अंडरवियर न दिखे.. एयरलाइंस ने जारी किए नए नियम, जानकर उड़े सभी के होश

Airlines New Rules : एयरलाइंस ने हाल ही में दो पेज का एक मेमो जारी किया है। जिसमें ये नियम-कायदे बताए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 18, 2024 / 11:32 AM IST, Published Date : September 18, 2024/10:31 am IST

नई दिल्ली। Airlines New Rules : डेल्टा एयरलाइंस का ऐसा ही एक नियम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। एयरलाइंस ने अपने स्टाफ को ‘प्रॉपर अंडरवियर’ पहनने का नियम बनाया है। इस नियम की वजह से एयरलाइंस को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। एयरलाइंस ने हाल ही में दो पेज का एक मेमो जारी किया है। जिसमें ये नियम-कायदे बताए गए हैं।

read more : Gold and Silver Today Rate : कम हुआ सोने-चांदी का भाव.. जल्दी बनवा लें अपना मनपसंद आभूषण, देखें आज के लेटेस्ट रेट

एयरलाइंस ने फ्लाइट अटेंडेंट को इंटरव्यू, ट्रेनिंग और करियर एडवांसमेंट के लिए इसे जारी किया है। इस गाइडलाइन में हेयर, ग्रूमिंग, ज्वैलरी और क्लोदिंग को लेकर प्रॉपर नियम बनाए गए हैं। जिसमें सबसे खास नियम अंडरगारमेंट्स से जुड़ा है।

मेमो के अनुसार, प्रॉपर अंडरगारमेंट्स जरूरी हैं, लेकिन ये अदृश्य होने चाहिए। एयरलाइन ने इसी के साथ नए फ्लाइट अटेंडेंट्स को इन स्टेंडर्ड्स और प्रोफेशनलिज्म को फॉलो करने के बारे में कहा है। एयरलाइंस का कहना है कि वह अपने कस्टमर्स को बेहतरीन माहौल देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए फ्लाइट अटेंडेंट्स को इन नियमों को फॉलो करना जरूरी है। कंपनी ने जिन नियमों के बारे में बताया है, उनमें नेचुरल हेयर कलर शामिल है। मेमो में कहा गया है कि हेयर कलर बिना किसी बोल्ड हाइलाइट या आर्टिफिशियल शेड के होना चाहिए।

नखूनों के लिए खास नियम

कंपनी ने अपनी गाइडलाइन में कहा कि बालों का रंग प्राकृतिक होना चाहिए। इसमें कृत्रिम शेड्स का इस्तेमाल न हो। वहीं लंबे बालों को पीछे कंधों के ऊपर बांधना होना। फ्लाइट अटेंडेंट के नाखून छोटे होने चाहिए। इसमें किसी तरह के पेंट व नेल पॉलिश की अनुमति नहीं होगी। पलकें भी प्राकृतिक रूप में होनी चाहिए।

 

कानों में बालियां पहनने की छूट

फ्लाइट अटेंडेंट अपनी सिर्फ एक ही नाक को छिदवा सकती हैं। वहीं कानों में दो बालियां पहनने की अनुमति होगी। शरीर के किसी भी भाग में बने टैटू को ढकना होगा। स्कर्ट घुटने की लंबाई तक या उससे नीचे होनी चाहिए। फ्लाइट अटेंडेंट बंद पैर वाले फ्लैट हील्स व स्लिंग बैक जूते पहन सकते हैं। पुरुषों को बटन कॉलर वाली शर्ट और टाई पहनना होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp