Landslide occurred due to heavy rain, 6 people died, one girl was rescued

Nepal Landslide News : भारी बारिश के कारण हुआ लैंडस्लाइड, 6 लोगों की हुई मौत, एक बच्ची का किया गया रेस्क्यू

Nepal Landslide News : भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में तीन घरों के ढहने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई।

Edited By :   Modified Date:  August 25, 2024 / 08:54 PM IST, Published Date : August 25, 2024/8:54 pm IST

काठमांडू : Nepal Landslide News : नेपाल के बागमती प्रांत में रविवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में तीन घरों के ढहने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। भूस्खलन बागमती प्रांत में रामेछाप जिले के दोरम्बा शैलुंग ग्रामीण नगरपालिका क्षेत्र में हुआ। पुलिस के मुताबिक, मरने वालों में 57 साल की एक महिला, 30 साल के दो युवक, 11 और 14 साल के लड़के तथा 18 महीने का एक बच्चा शामिल है। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से 11 साल की एक लड़की को बचा लिया।

यह भी पढ़ें : Emergency Release Date : रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिरी कंगना की ‘इमरजेंसी’! सांसद ने कहा बिगड़ सकती है कानून व्यवस्था, जानें पूरा मामला 

दो परिवार के सात लोगों की मौत

Nepal Landslide News : इस सप्ताह की शुरुआत में, पश्चिमी नेपाल में लगातार बारिश के कारण भूस्खलन की अलग-अलग घटनाओं में दो परिवारों के सात लोगों की मौत हो गई थी।पिछले महीने, चितवन जिले के नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग के किनारे सिमलताल क्षेत्र में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ था जिससे सात भारतीयों सहित 65 यात्रियों को ले जा रही दो बस बह गई थीं। पर्वतीय क्षेत्र होने के कारण नेपाल की नदियां आमतौर पर तेज गति से बहती हैं। जून से सितंबर तक मानसून के महीनों में अकसर भूस्खलन की घटनाएं होती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp