सभी लक्ष्य पूरे होने तक हिजबुल्ला पर हमले बंद नहीं करेगा इजराइल: नेतन्याहू |

सभी लक्ष्य पूरे होने तक हिजबुल्ला पर हमले बंद नहीं करेगा इजराइल: नेतन्याहू

सभी लक्ष्य पूरे होने तक हिजबुल्ला पर हमले बंद नहीं करेगा इजराइल: नेतन्याहू

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 09:26 PM IST, Published Date : September 26, 2024/9:26 pm IST

तेल अवीव, 26 सितंबर (एपी) इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनका देश हिजबुल्ला पर “पूरी ताकत से” हमला कर रहा है और जब तक उसके लक्ष्य हासिल नहीं हो जाते, वह रुकेगा नहीं।

नेतन्याहू ने यह बात उस समय कही जब वे संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे थे। इस दौरान अमेरिकी और यूरोपीय अधिकारी इजराइल और लेबनान के हिजबुल्ला के बीच लड़ाई को 21 दिनों के लिए रोकने पर जोर दे रहे थे ताकि वार्ता के लिए समय मिल सके।

नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल की ‘‘नीति स्पष्ट है। हम हिजबुल्ला पर पूरी ताकत से हमला करना जारी रखेंगे। और हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर लेते, जिनमें से सबसे प्रमुख लक्ष्य उत्तर के निवासियों की सुरक्षित रूप से उनके घरों में वापसी है।’’

इजराइल ने इस सप्ताह लेबनान में हमले बढ़ा दिये हैं और उसका कहना है कि वह हिजबुल्ला को निशाना बना रहा है। इजराइली नेताओं ने कहा है कि वे इस आतंकवादी समूह द्वारा इजराइल में 11 महीने से अधिक समय से सीमापार से की जा रही गोलीबारी को रोकने के लिए दृढ़ हैं, जिसके कारण उत्तरी क्षेत्रों से हजारों इजराइलियों को निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

एपी

अमित माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers