अमेरिका में ईरानियों पर ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान को हैक करने का आरोप |

अमेरिका में ईरानियों पर ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान को हैक करने का आरोप

अमेरिका में ईरानियों पर ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान को हैक करने का आरोप

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 11:08 PM IST, Published Date : September 27, 2024/11:08 pm IST

वाशिंगटन, 27 सितंबर (एपी) अमेरिका के न्याय विभाग ने डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान को कथित तरीके से हैक करने और मीडिया संगठनों को चुराई गई जानकारी प्रसारित करने के संदेह पर शुक्रवार को ईरान के तीन लोगों के खिलाफ आपराधिक आरोप तय किए हैं।

न्याय विभाग ने कहा कि तीनों आरोपी हैकर ईरान के अर्धसैनिक बल रिवोल्यूशनरी गार्ड में कार्यरत थे और उनके प्रचार अभियान में सरकारी अधिकारियों, मीडिया के सदस्यों और गैर-सरकारी संगठनों सहित कई लोगों को निशाना बनाया गया था।

ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान ने 10 अगस्त को खुलासा किया कि इसे हैक कर लिया गया था और कहा कि इरान के तीनों आरोपियों ने संवेदनशील आंतरिक दस्तावेजों को चुराया तथा प्रसारित किया। पोलिटिको, द न्यूयोर्क टाइम्स और द वाशिंगटन पोस्ट समेत कई प्रमुख समाचार संस्थानों ने कहा कि ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान की अंदरूनी गोपनीय जानकारी उन्हें लीक की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे प्रसारित करने से इंकार कर दिया था।

अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने बाद में ईरान को ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान को हैक करने और जो बाइडन-कमला हैरिस के चुनाव प्रचार अभियान में सेंध लगाने के प्रयास से जोड़ा।

पिछले सप्ताह, अधिकारियों ने यह भी खुलासा किया कि जून के अंत और जुलाई की शुरुआत में ईरानियों ने बाइडन के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े लोगों को हैक की गई जानकारी के अंश वाले अनचाहे ईमेल भेजे।

एपी

यासिर वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers