भारतीय दूतावास ने चीन में सभी भारतीय नागरिकों से पंजीकरण कराने को कहा |

भारतीय दूतावास ने चीन में सभी भारतीय नागरिकों से पंजीकरण कराने को कहा

भारतीय दूतावास ने चीन में सभी भारतीय नागरिकों से पंजीकरण कराने को कहा

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 09:58 PM IST, Published Date : September 26, 2024/9:58 pm IST

बीजिंग, 26 सितंबर (भाषा) बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास ने चीन में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों को दूतावास में पंजीकरण कराने की बृहस्पतिवार को सलाह दी, जो भविष्य में वहां से प्राप्त होने वाली सभी सेवाओं के लिए आवश्यक होगा।

दूतावास द्वारा जारी एक परामर्श में कहा गया है कि भारतीयों को दूतावास संबंधी सेवाएं प्रदान करने की प्रक्रिया को और अधिक सुव्यवस्थित और सुविधाजनक बनाने के लिए यह सलाह दी जाती है कि चीन में रहने वाले सभी भारतीय नागरिक, जिनमें छात्र भी शामिल हैं, पंजीकरण कराएं।

परामर्श में कहा गया है कि वेबसाइट पर पंजीकरण फॉर्म सफलतापूर्वक जमा करने पर, आवेदक का नाम, पासपोर्ट नंबर और पंजीकरण संख्या वाला पंजीकरण दस्तावेज स्वचालित रूप से डाउनलोड करने योग्य पीडीएफ प्रारूप में तैयार हो जाएगा और पंजीकरण फॉर्म भरने की प्रक्रिया के दौरान आवेदक द्वारा प्रदान की गई पंजीकृत ईमेल आईडी पर भी भेज दिया जाएगा।

सभी भारतीय नागरिकों को दूतावास संबंधी किसी भी सेवा, पासपोर्ट नवीनीकरण, दस्तावेजों के सत्यापन, पुलिस मंजूरी प्रमाण पत्र, जन्म और विवाह पंजीकरण के लिए अपने आवेदन के साथ पंजीकरण दस्तावेज संलग्न करने को कहा गया है।

भाषा आशीष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers