Imran Khan will contest the election for Chancellor of Oxford University

Oxford University Chancellor election: इमरान खान का नया कारनामा.. अब लड़ने जा रहे है ऑक्सफोर्ड के चांसलर का चुनाव, जानिए और कौन-कौन है रेस में..

Imran Khan will contest the election for Chancellor of Oxford University इमरान खान का नया कारनामा.. अब लड़ने जा रहे है ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर का चुनाव, जानिए और कौन-कौन है रेस में

Edited By :   Modified Date:  August 20, 2024 / 06:06 PM IST, Published Date : August 20, 2024/6:06 pm IST

Imran Khan will contest the election for Chancellor of Oxford University : इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अब दुनिया के सबसे मशहूर विश्वविधायल ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर का चुनाव लड़ेंगे। इमरान के सलाहकार सैयद जुल्फिकार बुखारी ने सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी। इमरान खान ने इसके लिए आवेदन कर दिया है।

Read This:  No Confidence Motion: अब तीन साल तक नहीं हटाए जा सकेंगे निकाय के अध्यक्ष और महापौर.. कैबिनेट ने ‘अविश्वास प्रस्ताव’ से जुड़े फैसले पर लगाई मुहर..

बता दें कि ये चुनाव इसी साल के 28 अक्टूबर को होगा। ऑक्सफोर्ड के 800 सालों के इतिहास में पहली बार चांसलर चुनाव के लिए ऑनलाइन मतदान होगा।

Imran Khan will contest the election for Chancellor of Oxford University : मीडिया रिपोर्टो के आधार पर बुखारी ने कहा, “अगर वह चांसलर बनते हैं, तो वह एशियाई मूल के पहले व्यक्ति होंगे। यह सिर्फ पाकिस्तान के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे एशिया और बाकी दुनिया के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।”

Read More: ‘राजा जी के राज चलेला’ रंगदारी पर आधारित भोजपुरी गाने ने रिलीज होते उड़ाया गर्दा, सृष्टि भारती ने बिखेरा अपनी आवाज का जादू

बता दें कि इमरान खान ऑक्सफोर्ड के ही छात्र हैं। उन्होंने 1972 में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के केबल कॉलेज से इकोनॉमिक्स में डिग्री हासिल की थी। वे 2005 से 2014 तक ब्रैडफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर के रूप में काम कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिक इस रेस में पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, थेरेसा मे और बोरिस जॉनसन का नाम भी सामने आया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp