डोनाल्ड ट्रंप फिर से रिपब्लिकन नामांकन स्वीकार करेंगे |

डोनाल्ड ट्रंप फिर से रिपब्लिकन नामांकन स्वीकार करेंगे

डोनाल्ड ट्रंप फिर से रिपब्लिकन नामांकन स्वीकार करेंगे

:   Modified Date:  July 18, 2024 / 06:56 PM IST, Published Date : July 18, 2024/6:56 pm IST

मिलवाउकी, 18 जुलाई (एपी) डोनाल्ड ट्रंप बृहस्पतिवार को ‘रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन’ में मंच पर अपनी पार्टी का नामांकन पुनः स्वीकार करेंगे। पेनसिल्वेनिया में एक रैली में हुए जानलेवा हमले के प्रयास बाद बीच में ही अपना संबोधन छोड़ने को मजबूर हुए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हमले के बाद अपना पहला भाषण भी देंगे।

ट्रम्प के संबोधन के साथ मिलवाउकी में चार दिवसीय सम्मेलन का समापन होगा। वह पहले तीन दिनों में अपने कान पर सफेद पट्टी बांधकर आए थे, जिससे शनिवार की गोलीबारी में उन्हें लगा घाव ढका हुआ था।

सम्मेलन आयोजकों ने इस बात पर जोर दिया कि वे गोलीबारी के 48 घंटे से भी कम समय बाद अपनी योजना के अनुसार कार्यक्रम जारी रखेंगे।

पेन्सिलवेनिया में मंच पर जब गोली चलने के बाद सुरक्षाकर्मी चोटिल ट्रंप को लेकर जा रहे थे तो पूर्व राष्ट्रपति ने खड़े होकर अपनी मुट्ठी बांधते हुए कहा था “लड़ो”। सम्मेलन में वक्ताओं और प्रतिनिधियों ने ट्रंप के शब्दों के सम्मान में बार-बार “लड़ो, लड़ो, लड़ो!” के नारे लगाए। यहां तक कि उनके कुछ समर्थक सम्मेलन स्थल पर ट्रंप के प्रति समर्थन जताने के लिये अस्थायी पट्टियां लगाकर पहुंचे थे।

वक्ताओं ने ट्रंप के बचने का श्रेय ईश्वरीय हस्तक्षेप को दिया तथा हादसे में जान गंवाने वाले कोरी कॉम्पेरेटोरे को श्रद्धांजलि दी, जो रैली में गोलीबारी से अपनी पत्नी और बेटी को बचाने के दौरान मारे गए थे।

ट्रंप के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, ओहियो के सीनेटर जे.डी. वेंस ने बुधवार को सम्मेलन में अपने भाषण में कहा, “यह जश्न के दिन के बजाय, दुख और शोक का दिन हो सकता था।”

गोलीबारी के बाद से ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा है, हालांकि उन्होंने बगैर कैमरे के साक्षात्कार दिए हैं। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था, “मैं सौभाग्यशाली रहा। भगवान मेरे साथ थे।”

एपी

प्रशांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)