Abolished 1.5 Lakh Vacant Government Posts in Pakistan

Abolished Government Posts: खाली पड़े 1.5 लाख सरकारी पद होंगे ख़त्म.. 40 विभागों को किया जाएगा भंग, इस वजह से लिया गया फैसला

Abolished 1.5 Lakh Vacant Government Posts in Pakistan खाली पड़े 1.5 लाख सरकारी पद होंगे ख़त्म.. 40 विभागों को किया जाएगा भंग

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : August 29, 2024/10:19 pm IST

Abolished 1.5 Lakh Vacant Government Posts in Pakistan : इस्लामाबाद। पड़ोसी देश पाकिस्तान लम्बे वक़्त से आर्थिक बदहाली से जूझ रहा हैं। बढ़ते कर्ज और खराब होते हालात के बीच वहां की सरकार ने कई बड़े फैसले लिए। इनमे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोन लेने से लेकर पेट्रोलियम की कीमतों में बढ़ोत्तरी और बिजली कटौती जैसे फैसले शामिल रहे। हालांकि इन कोशिशों का कोई ख़ास फायदा नहीं हुआ और पकिस्तान बदहाली की गर्त में डूबता चला गया। देश में महंगाई अपने उच्च स्तर पर हैं। खाद्यान्न की कीमतें आसमान छू रही हैं। आयात बढ़ चुका हैं जबकि निर्यात में पाकिस्तान का व्यापार पिछड़ता चला जा रहा है।

Joe Root Test Runs: इंग्लिश बल्लेबाज जो रुट ने रचा इतिहास.. अपनी सरजमीं पर पूरे किये 6500 रन.. शानदार फॉर्म है जारी

Pakistan Latest News and Updates

आलम यह हैं कि पाकिस्तान के सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने के लिए सरकार के पास पैसे भी नहीं हैं। ऐसे में नई नौकरियों की बात करना ही बेमानी हैं। सरकार का हर विभाग घाटे में चल रहा हैं और यह नुकसान लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। ऐसे में पाकिस्तान की सरकार ने एक और बड़े फैसले की तरफ कदम बढ़ाया है।

Agniveer Latest News: अग्निवीर हुआ शहीद तो परिजन को मिलेगी नौकरी और सरकारी मदद.. कैबिनेट की बैठक में लगी फैसले पर मुहर

ख़त्म होंगे सरकारी पद

Abolished 1.5 Lakh Vacant Government Posts in Pakistan : दरअसल आर्थिक तंगी से जूझ रही पाकिस्तानी सरकार ने सरकारी खर्च में कटौती करने का फैसला किया है। कैश फ्लो की दिक्कत के चलते कैबिनेट ने 6 मंत्रालयों के 82 विभागों को घटाकर 40 करने का फैसला किया है। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों में साफ-सफाई से जुड़े कामों में होने वाले खर्च में भी कटौती की जी रही है। साथ ही सरकारी विभागों में खाली पड़े 1.5 लाख पदों को भी खत्म करने की सिफारिश की गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो