इज़राइल के हमले में 23 सीरियाई कामगारों की मौत: लेबनान का सरकारी मीडिया |

इज़राइल के हमले में 23 सीरियाई कामगारों की मौत: लेबनान का सरकारी मीडिया

इज़राइल के हमले में 23 सीरियाई कामगारों की मौत: लेबनान का सरकारी मीडिया

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 03:01 PM IST, Published Date : September 26, 2024/3:01 pm IST

बेरूत, 26 सितंबर (एपी) लेबनान की एक इमारत पर इज़राइली हवाई हमले में 23 सीरियाई कामगारों की मौत हो गई तथा आठ अन्य जख्मी हो गए। लेबनान के सरकारी मीडिया ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

‘नेशनल न्यूज़ एजेंसी’ ने कहा कि यह हमला देश के पूर्वोत्तर हिस्से में बुधवार देर शाम किया गया। यह इलाका लेबनान की पूर्वी बेका घाटी में स्थित प्राचीन बालबेक शहर के पास है जो सीरियाई सीमा से सटा है।

एजेंसी ने यूनीन गांव के महापौर अली कस्सास के हवाले से कहा कि सीरिया के 23 लोगों के शवों को इमारत के मलबे से निकाला गया है। उन्होंने कहा कि हमले में चार सीरियाई एवं चार लेबनानी लोग जख्मी हुए हैं।

लेबनानी रेड क्रॉस ने कहा कि उसने नौ शव बरामद किए हैं, जबकि अन्य शव हिजबुल्ला चरमपंथी समूह की पैरामेडिक सेवा और लेबनानी नागरिक सुरक्षा द्वारा बरामद किए गए हैं।

इजराइल ने लेबनान में कई दिनों तक भारी हमले किए हैं। इजराइल ने कहा है कि उसने हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाया है, जिसने इजराइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे हैं।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, लेबनान में 630 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें से लगभग एक चौथाई महिलाएं और बच्चे हैं।

एपी नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)