Schools will Open on Sunday

Schools will Open on Sunday : अब रविवार को भी खुलेंगे इस जिले के स्कूल, सोमवार को मिलेगी छुट्टी, जानें वजह..

Schools will Open on Sunday : हर सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे। जबकि इसकी जगह रविवार को स्कूल खुलेंगे। School Closed Latest News

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 11:33 PM IST, Published Date : July 19, 2024/11:33 pm IST

वाराणसी। Schools will Open on Sunday : 22 जुलाई का दिन शिव भक्तों के लिए बेहद खास है, क्योंकि इस दिन से सावन माह की शुरुआत हो रही है। सावन में और खासकर सावन सोमवार के दिन देश के कई शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखी जाती है। मंदिरों में भक्तों की भीड़ इतनी हो जाती है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई पुख्ता इंतजाम करने होते हैं। इस बीच, भक्तों की परेशानी को समझते हुए वाराणसी में मैदागिन से लेकर गोदोलिया तक नो व्हीकल जोन रहेगा। वहीं कई रूटों के वाहनों के प्रतिबंधित होने के कारण प्रशासन ने वाराणसी में सावन के महीने में सोमवार को स्कूल बंद करने का फैसला किया है और इसकी जगह सोमवार को स्कूल खोले जाएंगे।

read more : Shiva Stuti in Sawan Somwar : सावन सोमवार के दिन पूजन के दौरान करें शिव स्तुति का पाठ, मिलेगा मनचाहा फल

रविवार को स्कूल खुलेंगे सोमवार को बंद

Schools will Open on Sunday : वाराणसी के अन्य कई इलाकों में भी भीड़ को देखते हुए रुट डायवर्जन रहेगा। कई रूट पर वाहनों के प्रतिबंधित होने के कारण प्रशासन ने ये फैसला लिया है कि वाराणसी में सावन के महीने में हर सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे। जबकि इसकी जगह रविवार को स्कूल खुलेंगे।

ऐसा फैसला स्कूली बच्चों की दिक्कत को देखते हुए लिया गया है। ताकि बच्चों की स्कूल बस, वैन आदि जाम में न फंसे। साथ ही जिन इलाकों में नो व्हीकल जोन हैं वहां के बच्चों को स्कूल जाने में सहूलियत हो। प्रशासन के साथ पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन भी इस फैसले पर सहमत है। जब इस संबंध में अभिभावकों से बात की गई तो मणिकर्णिका गली में रहने वाले सौरभ कक्कड़ ने कहा कि ये उचित फैसला है। स्कूल बस छोड़िए जब नो व्हीकल जोन रहेगा तो अभिभावक अपने निजी साधनों से भी स्कूल नहीं पहुंच पाएंगे। ऐसे में बच्चों को सुविधा रहेगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp