उप्र : छात्रा से बलात्कार मामले में अपर निरीक्षक निलंबित, विभागीय जांच शुरू |

उप्र : छात्रा से बलात्कार मामले में अपर निरीक्षक निलंबित, विभागीय जांच शुरू

उप्र : छात्रा से बलात्कार मामले में अपर निरीक्षक निलंबित, विभागीय जांच शुरू

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 01:17 PM IST, Published Date : September 26, 2024/1:17 pm IST

लखनऊ, 26 सितंबर (भाषा) लखनऊ के सरोजिनी नगर क्षेत्र में 14 वर्षीय छात्रा से कथित सामूहिक बलात्कार के मामले में शिकायत दर्ज करने में देरी के आरोप पर अपर निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गयी है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

नाबालिग की मां ने आरोप लगाया कि जब वह बलात्कार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे पांच घंटे इंतजार करवाया।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी), अपराध आकाश कुलहरि ने अपर निरीक्षक थाना प्रभारी (एसएचओ) अनवर अहमद पर आरोप लगने के बाद उन्हें बुधवार को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की विभागीय जांच भी शुरू की गयी है। प्रथम दृष्टया अहमद के खिलाफ आरोप सही प्रतीत होते हैं।

पुलिस ने कथित बलात्कार के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और एक नाबालिग एक आरोपी को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेजा गया है।

पुलिस के अनुसार, पीड़ित पांचवी कक्षा की छात्रा है। 23 सितंबर को सरोजनी नगर इलाके में छात्रा स्कूल से अपने घर लौट रही थी। रास्ते में दानिश तथा उसके एक नाबालिग साथी ने उससे बैग छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर दोनों ने छात्रा को जबरन कार में बैठा लिया। उसे कृष्णा नगर इलाके के एक होटल में ले गए और उससे कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया।

पुलिस ने बताया कि बाद में उन्होंने लड़की को उसके घर के पास छोड़ दिया और भाग गए।

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में सरोजिनी नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। दानिश को गिरफ्तार कर लिया गया है जबिक नाबालिग को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेजा गया है।

पुलिस ने बताया कि जिस होटल में बलात्कार की घटना होने की बात की जा रही है उसके मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। होटल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

भाषा सलीम मनीषा सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)